#LoksabhaElecetions2024 सियासी मुजरा! क्या पीएम नरेंद्र मोदी को वाकई इलाज की जरूरत है?

#LoksabhaElecetions2024 सियासी मुजरा! क्या पीएम नरेंद्र मोदी को वाकई इलाज की जरूरत है?

प्रेषित समय :23:46:02 PM / Sat, May 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

प्रदीप द्विवेदी. लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी जैसे भाषण दे रहे हैं, जैसे बयान दे रहे है, उनको सुन कर लगता है कि- पीएम नरेंद्र मोदी को वाकई इलाज की जरूरत है?
मछली, मटन, मंगलसूत्र से लेकर.... मुजरे तक की बयानबाजी किसी को भी उलझन में डाल सकती है कि- क्या यह देश के प्रधानमंत्री की भाषा है?
राजनीतिक जानकार इसके कई कारण मानते हैं, एक- हर गुजरते चरण के साथ पीएम मोदी की सरकार से दूरी बढ़ती जा रही है, दो- इस तरह की भाषा पसंद करनेवाले समर्थक जोश में नहीं है, उन्हें सक्रिय करने के लिए यह भाषा जरूरी है, तीन- बढ़ती उम्र के साथ भाषाई संतुलन गड़बड़ा जाता है, ऐसे में या तो उस व्यक्ति का इलाज करवाना चाहिए या उसे सेवानिवृत्त कर देना चाहिए!
खबर है कि.... पीएम नरेंद्र मोदी के मुजरेवाले बयान पर बवाल मचा है, इस पर शब्दबाण चलाते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि- आज मैंने प्रधानमंत्री के मुंह से ’मुजरा’ शब्द सुना, मोदीजी, ये कैसी मनःस्थिति है? आप कुछ लेते क्यों नहीं? अमित शाह और जेपी नड्डा जी को तुरंत उनका इलाज कराना चाहिए, शायद सूरज के नीचे भाषण देने से उनके दिमाग पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ा है?
खबरों की मानें तो टीएमसी सांसद साकेत गोखले ने कहा कि- “नारी शक्ति’ से, आदमी अब ’मुजरा’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने पर उतर आया है, दस साल के पीआर और सावधानीपूर्वक तैयार की गई छवि के बाद, मोदी अब अपना असली रूप नहीं छिपा सकते, इतनी घटिया भाषा, यह सोच के भी डर लगता है कि प्रधानमंत्री के रूप में अपनी विदेश यात्राओं के दौरान वह क्या-क्या कहते होंगे?
मनोज झा के हवाले से खबरों में कहा गया है कि- वह (पीएम नरेंद्र मोदी) जो कह रहे हैं, मैं अब उसके बारे में चिंतित हूं, कल तक हम उनसे असहमत थे, अब हमें उनकी चिंता हो रही है, मैंने हाल ही में कहा था कि वह भव्यता के भ्रम का शिकार हो रहे हैं, मछली, मटन, मंगलसूत्र और ’मुजरा... क्या यह एक पीएम की भाषा है?
उन्होंने यह भी कहा कि- मैं पहले प्रधानमंत्री से असहमत होता था, अब मुझे प्रधानमंत्री की चिंता हो रही है, वे मेरे देश के प्रधानमंत्री हैं, दुनिया में क्या सोचा जा रहा होगा कि मेरे देश के प्रधानमंत्री की राजनीतिक जुबान कैसी है?
कौन सी फिल्में देख देख कर ये डायलॉग लिखे जा रहे हैं? अगर कोई ये कहने लगे कि मैं दैव्य रास्ते से आया हूं, मेरा जन्म बायोलॉजिकल तरीके से नहीं हुआ है, अगर हम और आप ये बात कहें तो लोग कहेंगे कि इसे डॉक्टर के पास ले चलो!
अब पीएम नरेंद्र मोदी के मुजरा बयान पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है....
Atul Londhe Patil @atullondhe
अवलोकन याने मुजरा होता है, तो हम अब से गोदी मीडिया को मुजरा मीडिया कहेंगे....
https://x.com/i/status/1794387765041537457
गुजरात में मुख्यमंत्री रहते मोदी जी ने 70 मुस्लिम जातियां OBC में आरक्षण दिए, देवेंद्र फडणवीस विधानसभा में खड़े होकर कहते है उन्हें 52 मुस्लिम जातियों को OBC में आरक्षण दिया, तो क्या मोदी और देवेंद्र फडणवीस मुजरा कर रहे थे?
https://x.com/i/status/1794375180980191663
Rajeev Dhyani @rajeevdhyani
इस उम्र में हुजरा (इबादत का कमरा) याद आना चाहिए था, इस बदनसीब को मुजरा याद आ रहा है!
Supriya Shrinate @SupriyaShrinate
एक मानसिक और नैतिक दिवालियेपन के शिकार प्रधानमंत्री ने ‘मुजरा’ शब्द का इस्तेमाल किया, लेकिन एक औरत होकर, महिला बाल विकास मंत्री होकर स्मृति ईरानी उस बयान को ट्वीट करके प्रमोट कर रही हैं?
मोदी से ज़्यादा ग़लीच सोच तो आपकी है @smritiirani शर्म आपको लेकिन आती नहीं....
https://x.com/i/status/1794339044169834841
Krishna Kant @kkjourno
"इंडी गठबंधन को मुजरा करना है तो करे...."
आदमी जब कमजोर पड़ता है तो गाली देता है, रोज मुद्दा बदल रहे हैं, खुलकर हिंदू-मुसलमान कर रहे हैं, छटपटाहट में गाली भी निकल जा रही है, सत्ता जाती हुई दिख रही है तो जबान से नियंत्रण उठ रहा है, बस मां-बहन करना बाकी बचा है?
मैं शर्मिंदा हूं कि ये आदमी मेरे देश का प्रधानमंत्री है, दुनिया में इतनी गिरी भाषा बोलने वाला दूसरा नेता मेरी जानकारी में नहीं है....
https://x.com/i/status/1794275541895303266
अश्विनी सोनी @Ramraajya
असभ्य भाषा देखिए, फिर ये रो रो कर कहेगा मुझे 3 किलो गाली दी, 4 किलो गाली दी?
@ECISVEEP संज्ञान ले....
https://x.com/i/status/1794291752393982042
Surendra Rajput @ssrajputINC
भाजपा वाले विपक्ष में रहते हुए क्या मुजरा करते थे?
कैसी ओछी भाषा है पीएम नरेंद्र मोदी जी की!
https://x.com/i/status/1794355325652619551
Ruchira Chaturvedi @RuchiraC
मटन, मुसलमान, मंगलसूत्र के बाद अब नरेंद्र मोदी के चुनावी कैंपेन में नया शब्द जुड़ा है : ‘मुजरा’ अब तो मोदी जी के मानसिक संतुलन की चिंता होने लगी है, इन्हें इलाज की ज़रूरत है....
https://x.com/i/status/1794355497757479321

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में मोदी ने कहा- पस्त पड़ा पाकिस्तान, अनाज भी नसीब नहीं, भारत डराने वालों को नहीं बख्शेगा

वाराणसी: पीएम मोदी ने कहा- काशी का नामांकन अपनी मां के बिना किया है, मां गंगा ही मेरी मां है

बिहार: RJD नेता तेजस्वी यादव ने नरेंद्र मोदी से पूछे 7 सवाल, क्या बिहार में PM देंगे जवाब?

पीएम मोदी का ऐलान: बीजेपी ओडिशा का मुख्यमंत्री धरतीपुत्र या धरतीपुत्री को बनाएगी

PM मोदी जनता को भड़का रहे, राम मंदिर-बुलडोजर के दावों पर मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा- ECI कार्रवाई करे