PM मोदी जनता को भड़का रहे, राम मंदिर-बुलडोजर के दावों पर मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा- ECI कार्रवाई करे

PM मोदी जनता को भड़का रहे, राम मंदिर-बुलडोजर के दावों पर मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा- ECI कार्रवाई करे

प्रेषित समय :16:52:09 PM / Sat, May 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर मतदाताओं को भड़काने का आरोप लगाया है. साथ ही चुनाव आयोग से भाजपा नेता के बार-बार के दावों के बाद कार्रवाई करने का आह्वान किया कि विपक्षी इंडिया गुट सत्ता में आने पर राम मंदिर पर बुलडोजर चलाएगा.

खडग़े ने कहा कि हमने आज तक बुलडोजर का इस्तेमाल नहीं किया है. चुनाव आयोग को भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. प्रधानमंत्री खुद ऐसा कर रहे हैं. वह लोगों को भड़का रहे हैं. हमारी सरकार आने के बाद, हमारे संविधान के अनुसार हर चीज की रक्षा की जाएगी. हम संविधान का पालन करेंगे.

महाराष्ट्र में असली पार्टियों से चुनाव चिन्ह छीना गया

मुंबई में एनसीपी-एसपी नेता शरद पवार और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, खडग़े ने महाराष्ट्र में असली पार्टियों के बजाय बीजेपी का समर्थन करने वाले गुटों को पार्टी चिन्ह देने के चुनाव आयोग के फैसले पर अफसोस जताया. खडग़े ने कहा कि असली पार्टियों से पार्टी का चुनाव चिन्ह छीन लिया गया और बीजेपी का समर्थन करने वाली पार्टियों को दे दिया गया. यह कोर्ट, ईसीआई का फैसला है, लेकिन सब कुछ मोदी जी के निर्देश पर होता है.

पीएम दरार पैदा करने की कोशिश में

खडग़े ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की अवैध महायुति सरकार विश्वासघात और साजिश के आधार पर बनाई गई है और प्रधानमंत्री खुद इसका समर्थन कर रहे हैं और उनकी रैलियां भी महाराष्ट्र में हो रही हैं और वह जहां भी जाते हैं, लोगों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश करते हैं.

महाराष्ट्र में 48 में से 46 सीटें जीतेगा इंडिया

कांग्रेस प्रमुख ने महाराष्ट्र में इंडिया ब्लॉक के प्रदर्शन पर भरोसा जताया और भारी जीत की भविष्यवाणी की. खडग़े ने दावा किया कि इंडिया ब्लॉक महाराष्ट्र में 48 में से 46 सीटें जीतेगा. लोग खुद यह कह रहे हैं. हमारा गठबंधन अधिकतम सीटें जीतेगा और बीजेपी को हराएगा.

आप और कांग्रेस को लेकर यह कहा

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की गतिशीलता के बारे में पूछे जाने पर, दोनों दल दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ और पंजाब में एक-दूसरे के खिलाफ मिलकर लड़ रहे है, खडग़े ने कहा कि यह लोकतंत्र है, यह निरंकुशता नहीं है. बीजेपी को हराने के लिए जो भी करना होगा हम करेंगे. 20 मई को इन क्षेत्रों में मतदान लोकसभा चुनाव का पांचवां चरण 20 मई को है. इस चरण में मुंबा के छह निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं. महाराष्ट्र के अन्य निर्वाचन क्षेत्र जो पांचवें चरण में चल रहे चुनाव का हिस्सा होंगे, उनमें धुले, डिंडोरी, नासिक, कल्याण, पालघर, भिवंडी और ठाणे शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली शराब घोटाला: ED ने पहली बार किसी पार्टी को बनाया आरोपी, चार्जशीट में AAP व केजरीवाल पर आरोप

राहुल के खटाखट वाले बयान पर पीएम मोदी ने कहा, 4 जून के बाद शहजादे दिल्ली के हो या लखनऊ के विदेश निकल जाएगे खटाखट-खटाखट..!

दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में लगी भीषण आग, खिड़कियों से कूदे कर्मचारी, 21 गाडिय़ां मौके पर पहुंची

केजरीवाल को दिल्ली के सीएम पद से हटाए जाने की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की, हस्तक्षेप से किया इनकार

गर्मी से राहत: दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिन मौसम रहेगा ठंडा, आईएमडी का इन राज्यों में बारिश पर अपडेट