एमपी: ठूंस-ठूंसकर ट्रक में भरे थे गाय-बछड़े, 45 की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

एमपी: ठूंस-ठूंसकर ट्रक में भरे थे गाय-बछड़े, 45 की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

प्रेषित समय :15:44:17 PM / Sun, May 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अशोकनगर. शनिवार की सुबह अशोकनगर-विदिशा रोड पर गौवंश से भरा एक ट्रक पकड़ा गया है. ट्रक क्र. आरजे 17 जीबी 1411 में करीब 50 मवेशी भरे हुए थे. निर्दयतापूर्वक ठूंस-ठूंस कर भरे इस ट्रक में से जब पशुओं को बाहर निकाला गया तो करीब 45 गोवंश मरे हुए निकले. वहीं जो जीवित बच गए थे, वे भी खड़े होने की स्थिति में नहीं थे. घटना की जानकारी लगने पर आक्रोशित लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों की लेटलतीफी का रवैया देखते हुए विदिशा रोड पर चक्काजाम कर दिया.

विदिशा रोड पर सुबह बमनाई हवेली के पास ट्रक क्रमांक आरजे 17जीबी 1411 खड़ा हुआ था, जिसका टायर पंचर हो गया था. ट्रक के साथ खड़े लोग पंचर सुधारने का प्रयास कर रहे थे, तभी वहां से आने जाने वाले कुछ लोगों को शक हुआ. अंदर देखने पर ट्रक के अंदर मवेशी भरे हुए थे. इसके बाद लोगों ने जब उक्त लोगों को पकड़ने का प्रयास किया तो उक्त लोगों के साथ बाइक पर एक अन्य साथी मौजूद था, जिसके साथ ट्रक का स्टाफ भागने में सफल हो गया. ट्रक कहां से कहां जा रहा था फिलहाल इसकी जानकारी नहीं लगी है. इसके बाद ट्रक में लोगों ने तोडफ़ोड़ कर आग लगाने की धमकी दी, लेकिन पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बाद लोग मान गए.

रात को ही दे दी थी सूचना

लोगों ने रात को ही इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को दी, लेकिन सुबह तक जब कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा तो आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने मरे हुए गोवंश को सड़क पर डाल दिया, जिसके बाद दोनों तरफ जाम की स्थिति निर्मित हो गई. इसकी जानकारी लगने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह कंवर, एसडीएम अनिल बनवारिया, तहसीलदार व बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया.

राजसात करने की मांग

विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल के पदाधिकारियों ने बताया कि जब हमारे कार्यकर्ताओं ने मौके पर जाकर देखा तो 45 गोवंश मृत और पांच जिंदा मिले हैं. पदाधिकारियों ने बताया कि इस घटना से गौ भक्तों में बहुत रोष है और उन्होंने मांग की है कि अविलंब तस्करों पर रासुका लगाया जाए और गौ तस्करी में ट्रक को राजसात किया जाए, ऐसे में अगर प्रशासन द्वारा अमल नहीं किया गया तो गोभक्त बड़ा आंदोलन करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: एनकेजे थाना के अंदर से चोरी के 3 आरोपी हथकड़ी छुड़ाकर भागे, पुलिस दबा रही मामला

एमपी का यह बीजेपी नेता फरार, हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत देने से इंकार किया, कांग्रेस से भी रहा है नाता

एमपी: पूर्व सीएम शिवराजसिंह के छोटे बेटे की सगाई, भोपाल के जैन परिवार की बेटी बनेगी बहू

एमपी : इंदौर से अशोकनगर जा रही बस पुलिया से नीचे गिरी, दो की मौत और 40 घायल

एमपी का दतिया देश का सबसे गर्म शहर, तापमान 47.5 रहा, भिंड 46, भोपाल-इंदौर 43, जबलपुर में पारा 41 डिग्री रहा