एमपी: एनकेजे थाना के अंदर से चोरी के 3 आरोपी हथकड़ी छुड़ाकर भागे, पुलिस दबा रही मामला

एमपी: एनकेजे थाना के अंदर से चोरी के 3 आरोपी हथकड़ी छुड़ाकर भागे, पुलिस दबा रही मामला

प्रेषित समय :20:14:25 PM / Fri, May 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर/कटनी. आज एक चौंकाने वाली खबर ने पूरे पुलिस महकमे में खलबली मचाकर रख दी है. सूत्रों के मुताबिक कटनी शहर के एनकेजे थाना क्षेत्र से गुरुवार शाम चोरी के मामले में पकड़ कर बैठाऐ गए तीन आरोपी हथकड़ी छुड़ाकर भाग निकले हैं. बताया तो यह भी जा रहा है कि नंबर दो में बैठाले गए तीनों आरोपी थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में भागते हुए कैद हो गए हैं. अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस उनकी तलाश करने में जुटी हुई है.

सूत्र बताते हैं कि एनकेजे पुलिस के द्वारा दो-तीन दिन से चोरी के संदिग्ध तीन आरोपियों को बिना किसी लिखा पढ़ी के पूछताछ के लिए थाने में बैठा कर रखा गया था. पुलिस के द्वारा पूछताछ की जा रही थी. बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान पकड़े गए तीनों संदिग्ध आरोपियों ने लगभग एक दर्जन चोरी की वारदात करना कबूल भी की थी. इससे पहले की एनकेजे पुलिस आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही कर पाती गुरुवार शाम मौका पाते ही तीनों संदिग्ध चोर हथकड़ी छुड़ाकर थाने से भाग निकले.

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए

बताया जाता है कि चोर गुरुवार 23 मई की शाम जब थाने से भागे तो वे थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में भागते हुए कैद हो गए, क्योंकि चोरों के संबंध में किसी तरह की लिखा पढ़ी एनकेजे पुलिस के द्वारा नहीं की गई थी, इसलिए मामले को जहां के तहां दबा दिया गया और अब एनकेजे पुलिस थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर चोरों को पकडऩे के लिए आगे की कार्यवाही करने में जुटी हुई है.

गंभीर लापरवाही उजागर

जिस तरह से दो नंबर पर चोरों को बैठाल कर एनकेजे पुलिस के द्वारा पूछताछ की जा रही थी और वे पुलिस को चकमा देकर थाने के अंदर से ही भाग गए, उससे एनकेजे पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लग गया है. इस पूरे मामले में पुलिस की गंभीर लापरवाही सामने आई है. हालांकि इस मामले को लेकर कोई भी अधिकारी कुछ कहने को तैयार नहीं. बताया जाता है की किसी भी तरह की थाने में लिखापढ़ी ना होने के कारण मामले को पूरी तरह दबा दिया गया है. विभाग के अंदर थाने से चोरों के भागने की खबर जंगल में लगी आग की तरह फैल गई है.

इनका कहना है

इस संबंध में बातचीत करते हुए नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमती ख्याती मिश्रा ने कहा कि मुझे इस तरह के किसी भी मामले की कोई जानकारी नहीं है. ना तो संदिग्ध चोरों के पकड़े जाने की और ना ही उनके भागने की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पुणे एक्सीडेंट, जमानत पर हंगामा के बाद किशोर आरोपी को यरवदा के निरीक्षण गृह ट्रांसफर किया गया, जबलपुर की इंजीनियर की हुई है मौत

Lokayukta Trap: फारेस्ट रेंजर-डिप्टी रेंजर 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, जबलपुर टीम की कार्रवाई

जबलपुर: रेलवे महाप्रबंधक ने मेधावी छात्रा को लैपटॉप देकर प्रोत्साहित किया

Railway: केंद्रीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक जबलपुर में हुई, रेल कर्मियों के हितों में हुए कई कल्याणकारी निर्णय

जबलपुर गरीबरथ एक्सप्रेस की 1 व 2 जून को सेवा अब बहाल, सीएसएमटी की जगह पनवेल जायेगी