#loksabhaelctions यदि कांग्रेस एक सौ सीट पार गई, तो बीजेपी को एकल बहुमत नहीं मिलेगा?

#loksabhaelctions यदि कांग्रेस एक सौ सीट पार गई, तो बीजेपी को एकल बहुमत नहीं मिलेगा?

प्रेषित समय :21:21:46 PM / Tue, May 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अभिमनोज. भले ही कुछ भी हिसाब लगाया जाए, लोकसभा चुनाव 2024 मुख्य रूप से कांग्रेस-बीजेपी के बीच ही हैं, क्योंकि.... ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस-बीजेपी में ही टक्कर है और यही पूरे सत्ता के समीकरण को प्रभावित भी कर रही है, लिहाजा.... यदि कांग्रेस एक सौ सीट भी पार कर गई तो बीजेपी एकल बहुमत खो देगी और वह सत्ता के लिए अन्य दलों पर निर्भर हो जाएगी?
वजह.... एनडीए में केवल बीजेपी ही एकमात्र ताकतवर दल है, शेष दलों के लिए तो 20-25 सीटें हासिल करना भी चमत्कार से कम नहीं है!
जबकि.... इंडिया गठबंधन में कांग्रेस सबसे बड़ा दल जरूर है, जो एक सौ से ज्यादा सीटें ला सकता है, लेकिन शेष कई दल भी 20 से ज्यादा सीटें ला सकते हैं?
अभी तक जो संकेत मिल रहे हैं, ऐसा लगता है कि दिल्ली की सत्ता के लिए एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच फैसला होगा, लेकिन यदि बहुमत नहीं मिला तो तीसरे मोर्चे की भूमिका बढ़ जाएगी,
यही वजह है कि ममता बनर्जी न तो हर जगह खुलकर इंडिया गठबंधन के साथ एकजुट होकर चल रही हैं और न ही हाथ छोड़ रही हैं?
उल्लेखनीय है कि.... पिछले वर्ष 23 जून को इंडिया ब्लॉक की पहली मीटिंग पटना में हुई थी, जिसके संयोजक नीतीश कुमार थे, इसके बाद तीन और मीटिंग हुई, जिसमें ममता बनर्जी शामिल हुईं, लेकिन तीसरी मीटिंग के बाद इंडिया गठबंधन के कई दलों ने अलग राह पकड़ ली, 19 दिसंबर 2023 को दिल्ली में हुई चौथी बैठक के बाद बंगाल में सीटों के बंटवारे पर मतैक्य नहीं होने के कारण ममता बनर्जी ने एकतरफा बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया, तो मजबूरन कांग्रेस पश्चिम बंगाल में वाम दलों के साथ चुनाव में उतरी, अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में हुई लोकतंत्र बचाओ रैली में कई विपक्षी दलों के नेता आए, लेकिन उसमें ममता बनर्जी नहीं आई, उन्होंने टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को भेज दिया?
मजेदार बात है कि ममता बनर्जी का पहले एक बयान आया जिसमें उन्होंने इंडिया गठबंधन की संभावित सरकार को बाहर से समर्थन देने का ऐलान किया परन्तु बाद में उन्होंने अपना इरादा बदल दिया?
खबरों की मानें तो अभी 1 जून 2024 को सातवें चरण के मतदान के बाद इंडिया गठबंधन के नेता दिल्ली में एकजुट होंगे, लेकिन इसमें ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी!
साफ है.... ममता बनर्जी नतीजों के बाद अपनी भूमिका को लेकर कोई भी चौंकानेवाला निर्णय ले सकती हैं?
#BreakingNews क्या नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार, शरद पवार, मायावती की सियासी विदाई का समय आ गया है?

https://palpalindia.com/2024/05/15/Politics-time-for-political-farewell-of-Narendra-Modi-Nitish-Kumar-Sharad-Pawar-Mayawati-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#LokSabaElection2024 पेंडुलम डाउजिंग! लोकसभा चुनाव 2024 में ये हैं प्रमुख दस मुद्दे....

लोकसभा चुनाव 2024: बंगाल में बंपर वोटिंग, राजस्थान-बिहार मतदान के मामले में फिसड्डी, इतना हुआ मतदान

#LokSabhaElection2024 हरियाणा के मुख्यमंत्री बदलना आसान, लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल करना बहुत मुश्किल?

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले देश में लागू होगा सीएए, गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान

#Elections2024 मायावती के निर्णय से लोकसभा चुनाव 2024 में किसको लाभ मिलेगा?

#मध्यप्रदेश का मंत्रिमंडल लोकसभा चुनाव 2024 पर फोकस? जातिगत समीकरण साधा, ओबीसी को सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व!!