लोकसभा चुनाव: आठ राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग जारी, सीएम योगी ने डाला वोट, बंगाल में खूब बवाल

लोकसभा चुनाव: आठ राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग जारी, सीएम योगी ने डाला वोट, बंगाल में खूब बवाल

प्रेषित समय :08:49:35 AM / Sat, Jun 1st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. मतदान सुबह 7 बजे शुरू हो गया. इस चरण में आठ राज्यों की कुल 57 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा. लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में कुल 8 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 57 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इनमें उत्तर प्रदेश की 13, पंजाब की 13, पश्चिम बंगाल की 9, बिहार की 8, ओडिशा की 6, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट शामिल है.

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वोट डालने पहुंचे. उन्होंने गोरखपुर के गोरखनाथ में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. बता दें कि गोरखपुर सीट पर बीजेपी के रवि किशन, एसपी की काजल निषाद और बीएसपी के जावेद अशरफ के बीच मुकाबला है. गोरखपुर से भाजपा उम्मीदवार रवि किशन लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए वोट डालने के लिए गोरखपुर के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे. गोरखपुर सीट पर भाजपा के रवि किशन, सपा की काजल निषाद और बसपा के जावेद अशरफ के बीच मुकाबला है.

पश्चिम बंगाल में हिंसा की खबर है. जादवपुर लोकसभा के अंतरगत भांगड़ में आज सुबह बमबाजी हुई है. टीएमसी- ISF के बीच भिड़ंत हुई है. पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदान के लिए लोगों से खास अपील की है. पीएम मोदी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा ‘लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में आज वोटिंग होने जा रही है. इस चरण के सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. मुझे विश्वास है कि हमारे युवा और महिला मतदाता वोट डालने के लिए रिकॉर्ड संख्या में आगे आएंगे. आइए, मिलकर अपने लोकतंत्र को और अधिक जीवंत बनाएं.’

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UP: चुनाव ड्यूटी में जा रहे 9 कर्मचारियों की लू लगने से मौत, कई की हालत गंभीर, मचा हड़कंप

#ElectionResults2024 कमाल की चुनावी धमाल! कोई नरेंद्र मोदी को फिर से मुख्यमंत्री बना रहा है, तो कोई 500 पार पहुंचा रहा है?

1 जून को I.N.D.I.A. गठबंधन ने बुलाई बड़ी बैठक, लोकसभा चुनाव के नतीजों पर हो सकती है चर्चा