PM मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा, मंत्रिमंडल भंग करने की सिफारिश, इस तारीख को फिर ले सकते हैं शपथ

PM मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा, मंत्रिमंडल भंग करने की सिफारिश, इस तारीख को फिर ले सकते हैं शपथ

प्रेषित समय :15:23:42 PM / Wed, Jun 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. पीएम मोदी ने बुधवार दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को इस्तीफा सौंप दिया. साथ ही मंत्रिमंडल भंग करने की सिफारिश की. इससे पहले मोदी मंत्रिमंडल की सुबह 11.30 बजे आखिरी बैठक हुई. इसमें सरकार ने तीसरी बार जीत को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया.

मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. एनडीए के सभी सांसदों से एकजुटता के लिए साइन करवा लिया गया है. जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि 7 जून को संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए के सभी सांसदों की बैठक होगी.

लोकसभा चुनाव में भाजपा को 240 सीटें मिलीं हैं. यह बहुमत के आंकड़े (272) से 32 सीट कम हैं. हालांकि, एनडीए ने 292 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया. चंद्रबाबू की टीडीपी 15 सीटों के साथ दूसरी और नीतीश की जेडीयू 12 सीटों के साथ एनडीए में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. दोनों ही पार्टियां इस वक्त भाजपा के लिए जरूरी हैं. इनके बिना भाजपा का सरकार बनाना मुश्किल है.

चंद्रबाबू ने अब तक नहीं रखी मंत्रालय की डिमांड

सूत्रों के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू ने अब तक कोई भी डिमांड बीजेपी के सामने नहीं रखी है. स्पीकर और अन्य मंत्रालय मांगने की बात जो मीडिया में आ रही है. वह गलत है. चंद्रबाबू के करीबी सूत्र ने बताया कि वे फिलहाल एनडीए में दूसरे नंबर पर है. बीजेपी के साथ विधानसभा का चुनाव लड़ें हैं. वे अगर इंडिया में गए तो सीटों की संख्या के आधार पर उनका नंबर चौथा या पांचवां रहेगा. सूत्रों ने बताया कि उन्हें यकीन है कि अगर वे इंडिया गठबंधन के साथ सरकार बना भी लेते हैं, तो उसमें शामिल घटक दल, छोटी-छोटी बातों पर पार्टी तोड़ने की बात करेंगे. इसलिए इंडिया की सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी.

देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, मैं विधानसभा चुनाव की तैयारी में पूरी तरह से लगना चाहता हूं. इसलिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मंत्रिमंडल की जिम्मेदारी से मुक्त करने का निवेदन करूंगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लोकसभा चुनाव: शुरुआती रुझानों में प‍िछड़ने के बाद. पीएम मोदी की जोरदार वापसी, अब 21000 वोटों से आगे

पोस्टल बैलेट की गिनती में आने लगे रुझान, वाराणसी में पीएम मोदी तो कन्नौज में अखिलेश आगे

कांग्रेस की बैठक के बाद बोले राहुल गांधी, यह एग्जिट पोल नहीं, बल्कि मोदी पोल है

AAP नेता सोमनाथ भारती का ऐलान: मोदी पीएम बने तो सिर मुंडवा लूंगा, बीजेपी नेता ने भेजी कैंची

एग्जिट पोल में पीएम मोदी की वापसी? पाकिस्तानी मीडिया को नहीं आ रहा यकीन