कांग्रेस की बैठक के बाद बोले राहुल गांधी, यह एग्जिट पोल नहीं, बल्कि मोदी पोल है

कांग्रेस की बैठक के बाद बोले राहुल गांधी, यह एग्जिट पोल नहीं, बल्कि मोदी पोल है

प्रेषित समय :19:11:52 PM / Sun, Jun 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल में तीसरी बार भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनने का अनुमान है. एग्जिट पोल के आंकड़ों को इंडिया ब्लॉक के नेता ने मानने से इनकार कर दिया है. कांग्रेस ने एग्जिट पोल के नतीजों को एक मनोवैज्ञानिक खेल बताया. इन्हीं सब को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने आज एक बैठक की. बैठक के तुरंत बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पत्रकारों से बात की. उन्होंने इस दौरान सिद्धू मूसेवाला के एक गाने की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि यह मोदी मीडिया पोल है.

यह नेता रहे मौजूद

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों, कांग्रेस विधायक दल के नेताओं और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों के साथ बैठक की.

एग्जिट पोल झूठे

बैठक में कांग्रेस के संचार प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ये एग्जिट पोल झूठे हैं. इंडिया गठबंधन को 295 सीटों से कम सीटें नहीं मिलने जा रही हैं. ये एग्जिट पोल फर्जी हैं, क्योंकि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मनोवैज्ञानिक खेल खेल रहे हैं. वे विपक्षी दलों, चुनाव आयोग, मतगणना एजेंटों, रिटर्निंग अधिकारियों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसा माहौल बना रहे हैं कि वे वापस आ रहे हैं, लेकिन वास्तविकता पूरी तरह से अलग है.

यह मोदी मीडिया पोल

राहुल गांधी ने पत्रकारों से कहा, यह एग्जिट पोल नहीं है. यह मोदी मीडिया पोल है. यह मोदी जी का पोल है. उनका फैंटेसी पोल है. इंडिया अलायंस के लिए सीटों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा, क्या आपने सिद्धू मूसे वाला का गाना 295 सुना है? 295.

कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में दो तिहाई सीटें जीतेगी

एग्जिट पोल पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा, 'हमें विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में दो तिहाई सीटें जीतेगी. इस देश के लोग बदलाव चाहते हैं. सभी कार्यकर्ता आश्वस्त हैं और मुझे नहीं लगता कि हम कर्नाटक में हारने जा रहे हैं.

भाजपा को कड़ी टक्कर दे रहे

लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल पर गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल ने कहा, पहले भाजपा कहती थी कि हम सभी 26 सीटें पांच लाख वोटों के अंतर से जीतेंगे, लेकिन अब वो ऐसा नहीं कह रहे हैं. 12 सीटों पर हम भाजपा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं और कांग्रेस 4-5 सीटें जीतेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मानसून केरल पहुंचा, 27 जून तक दिल्ली आने की संभावना, राजधानी दिल्ली में हीटस्ट्रोक से पहली मौत

मौसम: दिल्ली में गर्मी ने तोड़ा 79 सालों का रिकॉर्ड, 8 राज्यों में 'आसमानी आफत' का रेड अलर्ट

दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने की अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग, सुको में लगाई याचिका

दिल्ली मेट्रो ट्रेनों का निजीकरण करने की तैयारी में डीएमआरसी, येलो लाइन के लिए टेंडर शुरू

दिल्ली : बेबी केयर सेंटर में लगी भीषण आग, 6 नवजातों ने तोड़ा दम, 5 को किया गया शिफ्ट

लोकसभा चुनाव: शाम 5 बजे तक 57.70 प्रतिशत वोटिंग, बंगाल में 78%; दिल्ली और यूपी-बिहार में 50 फीसदी के पार