WCREU मुख्यालय की द्वितीय PNM संपन्न, ट्रैक मशीन पर कार्यरत कर्मचारियों सहित अन्य समस्याओं का हुआ समाधान

WCREU मुख्यालय की द्वितीय PNM संपन्न, ट्रैक मशीन पर कार्यरत कर्मचारियों सहित अन्य समस्याओं का हुआ समाधान

प्रेषित समय :19:15:32 PM / Fri, Jun 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोटा/जबलपुर. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की मुख्यालय स्तर की वर्ष 2024 की  द्वितीय पीएनएम मीटिंग आज महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंधोपाध्याय की अध्यक्षता में संपन्न हुई. यूनियन के सहायक महामंत्री कॉम नरेश मालव ने बताया कि मीटिंग के दूसरे दिन आज शुक्रवार 7 जून को यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव ने विभिन्न एजेंडा मदों पर चर्चा करते हुए कई लाभकारी निर्णय कराए.

प्रमुख मुख्य अभियंता (पीसीई) से चर्चा करते हुए इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण करवाया गया जिसमें ट्रैक मशीन के कर्मचारियों हेतु मंडल में ऑप्शन के आधार पर 21/7 का रोस्टर लागू करने, महिला कर्मचारी को ट्रैक मशीन पर नहीं भेजने, डबल शिफ्ट सिर्फ इमरजेंसी में लगाने, त्योहारों पर मशीन बंद करने की सूचना दो दिन पूर्व देने सहित कई निर्णय पारित हुए. पीसीई ने यूनियन की मांग पर 10% इंटेक कोटा जारी करने और नए आवासों में 24 माह की डिफेक्ट लायबिलिटी लागू करने का भी निर्णय हुआ.

पीसीएमएम ने निर्णय दिया कि विंटर जैकेट, रेन कोट, जूते और अन्य सामानों को स्टॉक आइटम बनाया जायेगा जिससे इनका समय से वितरण हो सके. इसी के साथ कोटा मंडल के कर्मचारियों को ओवरटाइम, एनएच और नाइट ड्यूटी भत्ते के भुगतान हेतु पर्याप्त फंड मंडल को यूनियन की मांग पर उपलब्ध करा दिया गया है.

साथ ही रनिंग स्टाफ का वार्षिक कैडर रिव्यू अकाउंट्स से अग्रेषित करवाकर अनुमोदन हेतु महा प्रबन्धक को भिजवा दिया गया है, जिसमें यूनियन के प्रयास से बड़ी संख्या में नए पदों का सृजन हुआ है. जिसके आदेश शीघ्र जारी कर दिए जाएंगे.

मीटिंग में महामंत्री मुकेश गालव की अगुवाई में कोटा से जोनल कोषाध्यक्ष कॉम इरशाद खान, मंडल अध्यक्ष कॉम लोकेंद्र मीणा, सहा महामंत्री कॉम नरेश मालव, जोनल  उपाध्यक्ष कॉम हेमंत राठौर, जोनल  यूथ अध्यक्ष कॉम मनीष मीणा, वर्कशाप शाखा सचिव मनोज गुप्ता, महिला विंग चेयरपर्सन कॉम अल्पना शुक्ला और तुगलकाबाद शाखा सचिव विकास शर्मा ने भी भाग लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: अमेठी में बड़ा हादसा, रेलवे क्रॉसिंग पर खड़े कई वाहनों को कंटेनर ने मारी टक्कर, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

हिमाचल में आग: शिमला में रेलवे ट्रैक तक पहुंची जंगल की आग, इमरजेंसी में रोकनी पड़ी ट्रेन

रेलवे के पेंशनर्स ने WCREU महामंत्री गालव से भेंटकर अपनी समस्याएं बताई, निराकरण का मिला आश्वासन

जबलपुर: रेलवे महाप्रबंधक ने मेधावी छात्रा को लैपटॉप देकर प्रोत्साहित किया

रेलवे लाया लखनऊ से शिरडी, शनि शिंगणापुर और त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के लिए टूर पैकेज