मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने से एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल का इनकार, कहा- मैं कैबिनेट मंत्री था

मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने से एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल का इनकार, कहा- मैं कैबिनेट मंत्री था

प्रेषित समय :18:46:23 PM / Sun, Jun 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल होने को लेकर तमाम संभावित मंत्रियों के नामों की चर्चा हो रही है. इस बीच एनसीपी (अजित पवार गुट) के नेता और राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल ने मंत्री पद लेने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें राज्य मंत्री या स्वतंत्र प्रभार के मंत्री की जिम्मेदारी लेने का प्रस्ताव आया था, लेकिन उन्होंने इसे खारिज कर दिया है. वह पूर्व में मनमोहन सिंह की सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. हालांकि, एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने कहा है कि गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रफुल्ल पटेल ने केवल पूर्व में खुद के कैबिनेट मंत्री रह चुके होने की बात कही है.

प्रफुल्ल पटेल एनसीपी के वरिष्ठ नेता हैं. जब एनसीपी एकजुट थी तो वह शरद पवार के साथ केंद्र की मनमोहन सरकार में उड्डयन मंत्री हुआ करते थे. लोकसभा चुनाव में एनसीपी के पास केवल एक सांसद हैं. प्रफुल्ल पटेल राज्यसभा सदस्य हैं. वह महाराष्ट्र के नागपुर इलाके से आते हैं. एनसीपी के दोफाड़ होने के बाद वह अजित पवार गुट के साथ चले गए थे.

लोकसभा चुनाव में एनसीपी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. उसने एनडीए के सहयोगी के तौर राज्य की चार सीटों पर चुनाव लड़ा लेकिन केवल एक सीट पर जीत मिली. एनसीपी के पास केवल एक सीट होने की वजह से मोदी की नई सरकार में उन्हें एक राज्यमंत्री पद का ऑफर दिया गया था. लेकिन, अपनी वरिष्ठता का हवाला देते हुए प्रफुल्ल पटेल ने यह ऑफर स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: पीएम मोदी आज तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, देश के वीर सपूतों को किया नमन

MP: मोदी सरकार में शिवराजसिंह-वीडी शर्मा मंत्रीमंडल में होगे शामिल, दो पुराने चेहरे हटेगें और दो नए चेहरों को मिल सकती है जगह..!

भव्य होगा मोदी सरकार 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह, 6 देशों के चीफ, 9000 से अधिक मेहमान

राष्ट्रपति ने एनडीए को सरकार बनाने के लिए किया आमंत्रित, 9 जून को मोदी कैबिनेट लेगी शपथ

एनडीए की बैठक में मोदी के नाम लगी मुहर, शपथ से पहले आडवाणी-जोशी का आर्शीवाद लेने पहुंचेंगे पीएम