#ModiCabinet नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल के अर्थ-भावार्थ! उत्तराधिकारी कौन? शिवराज, नितिन गडकरी या अमित शाह??

#ModiCabinet नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल के अर्थ-भावार्थ! उत्तराधिकारी कौन? शिवराज, नितिन गडकरी या अमित शाह??

प्रेषित समय :22:06:37 PM / Sun, Jun 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अभिमनोज. लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार बीजेपी के बगैर एकल बहुमत के नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के तौर पर लगातार तीसरी बार शपथ ग्रहण की है!
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कुल 72 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की है, इनमें 30 कैबिनेट मंत्री, 5 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 36 राज्य मंत्री हैं.
इस मंत्रिमंडल पर नजर डालें तो तीन बातें साफ हैं....
1. नरेंद्र मोदी के लिए सरकार बनाने से ज्यादा बड़ी चिंता सरकार बचाने की है, लिहाजा पहली बार सुरक्षात्मक मंत्रिमंडल है?
2. नरेंद्र मोदी के लिए बाहर से ज्यादा भीतर बड़ी चुनौती है, एक ओर एनडीए के साथियों को संभालना है, तो दूसरी ओर संघ की नाराजगी है?
3. एक अकेला सब पर भारी जैसा अंदाज एकदम छोड़कर नरेंद्र मोदी अब एनडीए सरकार की बात जरूर कर रहे हैं, लेकिन आनेवाले समय में हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली, बिहार जैसे राज्यों के चुनाव खतरे की घंटी बजा रहे हैं?
यदि हालात यही बने रहे तो नरेंद्र मोदी लंबी पारी नहीं चला पाएंगे, तो.... बड़ा सवाल यही है कि- अगला पीएम फेस कौन?
वर्तमान में नरेंद्र मोदी के अलावा राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान और अमित शाह ही सबसे आगे हैं, लेकिन....
राजनाथ सिंह- देश के गृह और रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं, लेकिन 72 साल की उम्र के कारण किसी विषम परिस्थिति में पीएम तो बन सकते हैं, परंतु पीएम फेस बनना मुश्किल है!
शिवराज सिंह चौहान- इस वक्त सबसे असरदार नेता बनकर उभरे संघ के प्रिय शिवराज सिंह चौहान सभी मोर्चों पर सबसे आगे हैं, उम्र 65 साल, कैबिनेट मंत्री बने, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं और मध्यप्रदेश की विदिशा से लोकसभा चुनाव जीते हैं.
नितिन गडकरी- संघ के प्रिय प्रधानमंत्री पद के लिए सशक्त दावेदार हैं, उम्र 67 साल, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे, कैबिनेट मंत्री रहे हैं और महाराष्ट्र के नागपुर से चुनाव जीतकर सांसद बने हैं.
अमित शाह- सियासी प्रबंधन में एक्सपर्ट अमित शाह की उम्र 59 साल है, देश के गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष रह चुके हैं, लगातार गांधीनगर से दूसरी बार सांसद बने, चार बार गुजरात के विधायक रहे हैं और गुजरात के गृह राज्यमंत्री भी रहे हैं, लेकिन.... उनके लिए नरेंद्र मोदी का उत्तराधिकारी बनना आसान नहीं है?
देखना दिलचस्प होगा कि.... नरेंद्र मोदी कैसे और कब तक सरकार चलाते हैं और उनका उत्तराधिकारी कौन बनता है?
#LokSabhaElectionResults बीजेपी के लिए पीएम फेस बदलने का समय आ गया है? शिवराज, नितिन गडकरी, योगी या अमित शाह??
https://palpalindia.com/2024/06/04/delhi-Lok-Sabha-election-2024-results-time-for-BJP-to-change-PM-face-Shivraj-Nitin-Gadkari-Yogi-or-Amit-news-in-hindi.html
#PrimeMinister पहली बार दलबदल के समर्थन में जनता? गोदी मीडिया चिंतित....नीतीश-नायडू पलट तो नहीं जाएंगे??
https://www.palpalindia.com/2024/06/05/politics-modi-government-NDA-Godi-media-worried-Nitish-Kumar-turned-against-Naidu-news-in-hindi.html

तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने नरेन्द्र मोदी, 72 मंत्रियों ने ली शपथ, 30 कैबिनेट मंत्री, 5 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार, 36 राज्यमंत्री

https://palpalindia.com/2024/06/09/Delhi-Narendra-Modi-oath-as-Prime-Minister-of-country-for-third-time-72-ministers-took-oath-30-cabinet-ministers-36-ministers-of-state-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नरेंद्र मोदी तीसरी बार बने प्रधानमंत्री, शपथ ली, राजनाथ, शाह, गडकरी, शिवराज सहित ये कैबिनेट मंत्री बने

मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने से एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल का इनकार, कहा- मैं कैबिनेट मंत्री था

राहुल गांधी का पीएम पर बड़ा आरोप, कहा- मोदी ने अभी शपथ भी नहीं ली और 24 लाख छात्रों का घर तोड़ दिया

दिल्ली: पीएम मोदी आज तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, देश के वीर सपूतों को किया नमन

MP: मोदी सरकार में शिवराजसिंह-वीडी शर्मा मंत्रीमंडल में होगे शामिल, दो पुराने चेहरे हटेगें और दो नए चेहरों को मिल सकती है जगह..!