Rail News: दमोह में कोयले से भरी मालगाड़ी में आग, जिले भर की फायर ब्रिगेड की मदद से पाया जा सका काबू

Rail News: दमोह में कोयले से भरी मालगाड़ी में आग, जिले भर की फायर ब्रिगेड की मदद से पाया जा सका काबू

प्रेषित समय :17:57:11 PM / Fri, Jun 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर/ दमोह. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल में कटनी से चलकर दमोह की ओर आ रही कोयले से भरी मालगाड़ी की एक बोगी में शुक्रवार सुबह आग लग गई. अधिकारियों को सूचना लगी तो दमोह के पहले घटेरा रेलवे स्टेशन में अप रूट की लाइन पर मालगाड़ी को खड़ा किया गया और पूरे जिले की नगर पालिका और नगर परिषद से फायर ब्रिगेड बुलानी पड़ी. सुबह लगी आग पर दोपहर तीन बजे के बाद काबू पाया गया.

जानकारी के अनुसार कटनी से बीना की ओर जा रही कोयले से भरी एक मालगाड़ी की बोगी में आग लगने की सूचना गाड़ी के पायलट और गार्ड को रेलवे स्टेशन सगोनी से दी गई. इसके बाद मालगाड़ी को घटेरा रेलवे स्टेशन के अप रूट की लाइन पर खड़ा किया गया और वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी गई. इसके बाद पटेरा नगर परिषद की फायर ब्रिगेड स्टेशन पहुंची और आग को काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन पटेरा नगर परिषद की फायर ब्रिगेड में मात्र 3000 लीटर पानी होने के कारण और पाइप की लंबाई कम होने के कारण पानी सीधे मालगाड़ी की बोगी में नहीं पहुंचा, जिससे आग पर काबू नहीं पाया गया. इसके बाद दमोह की फायर ब्रिगेड को बुलाया गया, लेकिन फायर ब्रिगेड का पानी सप्लाई करने वाला गेयर काम नहीं कर रहा था. फिर हटा और पथरिया से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया, जिससे दोपहर तीन बजे तक बोगी में आग धधक रही थी और जब यहां से फायर ब्रिगेड पहुंची तब जाकर आग बुझाई गई. जब धुआं निकलना बंद हो गया तब मालगाड़ी को दमोह की ओर रवाना किया गया.

इस दौरान दमोह आरपीएफ थाना प्रभारी जेडी मिश्रा, टीआरडी विभाग के कर्मचारियों सहित ग्रामीण उपस्थित रहे. आरपीएफ थाना प्रभारी जेडी मिश्रा ने बताया कि दोपहर में मालगाड़ी की बोगी में लगी आग बुझने के बाद उसे आगे रवाना किया गया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे अधिकारियों ने बैठक में अपनी समस्याओं को उठाया

MP: रेलवे स्टेशन में ढाई वर्ष के बच्चे की हत्या, चीख पड़े माता-पिता, दम्पति ने आरोप लगाया पुलिस ने नहीं की मदद, दे रहे थे गालियां

रेलवे द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर जागरूकता रैली एवं विविध कार्यक्रम का किया आयोजन

यूपी: अमेठी में बड़ा हादसा, रेलवे क्रॉसिंग पर खड़े कई वाहनों को कंटेनर ने मारी टक्कर, 3 लोगों की दर्दनाक मौत