Maharashtra: शरद पवार ने पीएम मोदी को कहा थैंक्स, उद्धव ठाकरे का तंज- केंद्र में तीन पहिए की सरकार

Maharashtra: शरद पवार ने पीएम मोदी को कहा थैंक्स, उद्धव ठाकरे का तंज- केंद्र में तीन पहिए की सरकार

प्रेषित समय :17:25:55 PM / Sat, Jun 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के बाद सभी पार्टियों का फोकस अब विधानसभा चुनाव है. इस कड़ी ने महा विकास अघाड़ी ने संयुक्त बैठक के बाद लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर जनता का आभार जताया है. वहीं शरद पवार और उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है.

लोकसभा चुनाव में भले ही भाजपा को बहुमत नहीं मिला फिर भी अपने गठबंधन दलों के साथ भाजपा ने केंद्र सरकार बनाई है. वहीं कई राज्यों में भाजपा नीत एनडीए गठबंधन को करारा झटका भी लगा हैं. इसमें महाराष्ट्र भी शामिल है, जहां पिछले लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन (तब शिवसेना भी शामिल थी) ने 48 सीटों में 41 सीटों पर कब्जा जमाया था. जबकि इस बार एनडीए गठबंधन मात्र 17 सीटों पर सिमट कर रह गई. वहीं इंडी गठबंधन को 30 सीटों पर जीत हासिल हुई है. इसमें कांग्रेस 17, शिवसेना उद्धव गुट 9 और एनसीपी शरद गुट को 8 सीटें मिली है.

एमवीए ने जनता का जताया आभार

वहीं अब राज्य में कुछ ही महीनों विधानसभा चुनाव भी होने हैं, जिसे लेकर सभी राजनीतिक दलों की तरफ से रणनीति भी बनाई जा रही है. मुंबई में महा विकास अघाड़ी ने बैठक करते हुए लोकसभा चुनाव में जनता के मिले समर्थन को लेकर आभार जताया और अपने विरोधियों पर जमकर जुबानी हमले किए. इस कड़ी में कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चवन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम आज एक साथ महाराष्ट्र की जनता का आभार जताने आए हैं. महाराष्ट्र की जनता ने एमवीए के उम्मीदवारों को विजयी बनाया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद पहली बार इंडी गठबंधन के नेता एकजुट हुए.

शरद पवार का पीएम मोदी पर हमला

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरदचंद्र पवार के मुखिया शरद पवार ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जहां-कहीं भी रोड शो या रैली की हमें वहां पर जीत हासिल हुई है. इसलिए ये मेरा कर्तव्य बनता है कि मैं प्रधानमंत्री को शुक्रिया अदा करूं. लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरदचंद्र पवार ने 8 सीटों पर जीत हासिल की है. और इंडी गठबंधन में राज्य की तीसरी बड़ी दल बनी है.

उद्धव ठाकरे का एनडीए सरकार पर निशाना

वहीं शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने एनडीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि- यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई थी. राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव आने वाले हैं. उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि पहले केंद्र में मोदी सरकार थी और अब यह एनडीए सरकार बन गई है. अब देखना यह है कि यह सरकार कितने दिन चलती है. उन्होंने आगे कहा कि- बीजेपी ने ही 400 का नारा दिया था. उनके अच्छे दिन के नैरेटिव का क्या हुआ, मोदी की गारंटी का क्या हुआ. देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि हमारी सरकार रिक्शे के तीन पहिए जैसी है, अब केंद्र सरकार का भी यही हाल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र : मराठा आरक्षण पर जरांगे का अनिश्चितकालीन अनशन फिर शुरू, कहा- लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में बारिश-वज्रपात सें सात की मौत, पूरे मानसून में अच्छी वर्षा के आसार

महाराष्ट्र : 10वीं मंजिल से कूदकर IAS की बेटी ने की आत्महत्या, इस वजह से थी परेशान

महाराष्ट्र : सांगली में नहर में 10 मीटर नीचे गिरी कार, एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत

महाराष्ट्र में बड़ा सड़क हादसा, जीवदानी माता मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं की जीप का दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत, 7 गंभीर