उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा मार्ग पर बना कच्चा ढाबा टूटा, सात तीर्थ यात्री घायल

उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा मार्ग पर बना कच्चा ढाबा टूटा, सात तीर्थ यात्री घायल

प्रेषित समय :14:41:40 PM / Tue, Jun 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रुद्रप्रयाग/देहरादून.उत्तराखंड स्थित भगवान शंकर के ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग श्री केदारनाथ के पैदल यात्रा मार्ग पर सोमवार देर शाम एक कच्चा ढाबा अचानक टूटने से उसमें खाना खाते तीर्थयात्री ढाबे के मलवे में दब गए. राहत दलों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला उपचार के लिए चिकित्सालय भेजा है.

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने मंगलवार को बताया कि केदारनाथ धाम की यात्रा पर पहुंचे सोनीपत (हरियाणा) निवासी समीर द्वारा देर रात आपदा कंट्रोल प्रबंधन को सूचित किया गया कि यात्रा पड़ाव मीठा पानी के समीप एक कच्ची दुकान (ढाबा) अचानक टूट गई है. सूचना मिलते ही डीडीआरएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंची तथा दुकान के अंदर मलबे में दबे सभी घायल व्यक्तियों को एमआरपी, गौरीकुंड लाई. जहाँ डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद उक्त घायल व्यक्तियों को टीम द्वारा एम्बुलेंस के माध्यम से हायर सेंटर भेज दिया गया है.

रजवार ने बताया कि हादसे में निकान्त यादव (14) पुत्र शिव सिंह यादव, रीना यादव (36) पत्नी शिव सिंह यादव, रेखा यादव (35) पत्नी प्रताप सिंह, आराध्य यादव (13) पुत्र प्रताप सिंह, श्रेयांश पुत्र (13) प्रताप सिंह, कार्तिक यादव (09) पुत्र शिव सिंह, सभी निवासी मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले हैं और उज्ज्वल भाटिया फरीदाबाद (हरियाणा) को घायल अवस्था में हायर सेंटर भेजा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चारधाम यात्रा में रहें सावधान: अब तक 52 लोगों की मौत, हार्ट अटैक से केदारनाथ में गई सबसे ज्यादा जान

चारधाम यात्रा: गर्भगृह में बाबा केदारनाथ के दर्शन फिर से शुरू, वीआईपी दर्शन फिलहाल रहेगा बंद

केदारनाथ से लेकर बद्रीनाथ धाम तक मोबाइल हुआ बैन, इन मामलों में होगी अब सख्त कार्रवाई

चार धाम यात्रा: खुल गए केदारनाथ धाम के कपाट, हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजी देवभूमि

बाबा केदारनाथ की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव फाटा के लिए रवाना