मोतिहारी: बिहार में पुल टूटने का सिलसिला जारी, अब एक हफ्ते के भीतर में तीसरा पुल ढहा

मोतिहारी: बिहार में पुल टूटने का सिलसिला जारी, अब एक हफ्ते के भीतर में तीसरा पुल ढहा

प्रेषित समय :12:12:16 PM / Sun, Jun 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मोतिहारी। बरसात शुरू होते ही बिहार पुल टूटने का सिलसिला शुरू हो गया है. यहां एक हफ्ते के भीतर तीसरा पुल ढह गया है. इस बार ये घटना मोतिहारी में हुई है. यह निर्माणाधीन प्रोजेक्ट था, जिसकी अनुमानित लागत दो करोड़ रुपये के करीब थी. लोगों का कहना था कि बिना बारिश के पुल इस तरह कमजोर होकर गिर गया. 

पुल गिरने की घटना पूर्वी चंपारण के मोतिहारी के घोड़ासहन ब्लॉक में चैनपुर स्टेशन के लिए पहुंच मार्ग पर हुई है. इस पुल की लंबाई 50 फीट बताई जा रही है. इससे पहले अररिया और सीवान में भी पुल गिर चुके हैं. बिहार के सीवान में भी कल पुल गिरने की घटना हुई थी. यहां महाराजगंज-दरोंदा विधानसभा के बॉर्डर को जोड़ने वाला पुल ताश के पत्ते की तरह ढेर हो गया था.  

जिले के घोड़ासहन प्रखंड के अमवा से चैनपुर स्टेशन जाने वाली सड़क में यह पुल बन रहा था. इस आरसीसी पुल का निर्माण धीरेंद्र कंस्ट्रक्शन प्रा. लिमिटेड श्रीकृष्णनगर द्वारा कराया जा रहा था. पुल की ढ़लाई के साथ ही ध्वस्त एक बड़ा हिस्सा भरभराकर गिर गया. जिसपर ग्रामीणों की नजर रविवार की सुबह पड़ी. जिसके बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इससे पुल निर्माण की गुणवत्ता पर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं. इसके पहले इसी सप्ताह अररिया और सीवान में दो अलग अलग पुल गिर चुके हैं. अब एक सप्ताह में मोतिहारी हादसे के बाद राज्य में तीन पुल गिरे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में एक और पुल टूटा, तेज आवाज के साथ मचा हड़कंप

नीतीश के मंत्री की चेतावनी, बिहार में हथियार लेकर चलने वालों को मारी जाएगी गोली

बिहार : हमारी सकारात्मक राजनीति का परिणाम हमेशा ही सकारात्मक मिलेगा - तेजस्वी यादव