बारिश की वजह से दिल्ली में 2 महीने तक अफसरों की छुट्टी कैंसिल, बनाया जाएगा कंट्रोल रूम

बारिश की वजह से दिल्ली में 2 महीने तक अफसरों की छुट्टी कैंसिल, बनाया जाएगा कंट्रोल रूम

प्रेषित समय :09:06:04 AM / Sat, Jun 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव हो गया. जगह-जगह पर सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं. पहली ही मानसूनी बारिश ने सड़कों से लेकर घरों तक को पानी से लबालब भर दिया. कई जगह जलभराव से लोग जहां-तहां फंसे नजर आए. दिल्ली में शुक्रवार सुबह हुई बारिश ने राजधानी में कई समस्याओं को उजागर करने का काम किया है. इस बीच दिल्ली सरकार ने इस पर आपातकालीन बैठक की. बैठक में मंत्री और अधिकारी शामिल हुए.

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने इमरजेंसी बुलाई और स्थिति का जायजा लिया. अधिकारियों को इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने और जलभराव की समस्या के समाधान के लिए पंप लगाने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि छुट्टी पर गए सभी वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत वापस आने के लिए कहा जाए. अगले दो महीने कोई छुट्टी मंजूर नहीं की जानी चाहिए.

इस बैठक में दिल्ली जल बोर्ड, लोक निर्माण विभाग, दिल्ली नगर निगम, दिल्ली विकास प्राधिकरण, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. बैठक में ये तय हुआ कि सभी अधिकारी कंट्रोल रूम में मौजूद रहेंगे. हर विभाग में QRT बनाई जा रही हैं. ट्रैफिक पुलिस, विधायकों और पार्षदों से पानी भरने वाली जगहों की लिस्ट मांगी गई है. दिल्ली जलभराव से निपटने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया. शिकायत के लिए 1800110093 नंबर पर कॉल कर सकते हैं.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के बाद अब दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट की छत गिरी, एक युवक की मौत, 8 घायल

88 साल बाद दिल्ली में जून माह में 228 मिमी बारिश, सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात, कारे डूबी..!

दिल्ली: भारी बारिश के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, छत गिरने से 6 लोग घायल