मुंबई में भारी बारिश से लोकल ट्रेनों की थमी रफ्तार, ट्रैकों पर भरा पानी, सड़कें भी जलमग्न

मुंबई में भारी बारिश से लोकल ट्रेनों की थमी रफ्तार, ट्रैकों पर भरा पानी, सड़कें भी जलमग्न

प्रेषित समय :08:44:51 AM / Mon, Jul 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. मुंबई में भारी बारिश हो रही है. बारिश का असर है कि जगह-जगह घुटनों तक पानी भर गया है. बारिश की वजह से आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है. ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हो चुकी है. सड़कों पर सैलाब की वजह से गाड़ियां डूब जा रही हैं. मुंबई में रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. मुंबई में भारी बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है. किंग्स सर्किल से पहले सायन, माटुंगा, गांधी मार्केट वाले इलाके पूरी तरह से डूब चुके हैं. कल्याण-कसारा सेक्शन में खडावली और टिटवाला के बीच लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया और रविवार को लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं.

मौसम विभाग ने इस सप्ताह भी भारी बारिश जारी रहने की संभावना व्यक्त की है. मुंबई में रात भर भी भारी बारिश हुई है. आईएमडी यानी मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार यानी 8 जुलाई को दिन में भी मुंबई में भारी बारिश होगी. वहीं, आज रात में आंधी-तूफान आने की संभावना है. भारी बारिश की वजह से नवी मुंबई में लोकल ट्रेनें 15 से 20 मिनट देरी से चल रही हैं. भारी बारिश और जलभराव की वजह से सेंट्रल रेलवे लाइन पूरी तरह से बंद हो गया है. रेलवे पटरियों पर पानी भरा है. लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनें और लोकल ट्रेन जगह-जगह रुकी हैं.

मुंबई में कल्याण और कसारा स्टेशन के बीच भारी बारिश के चलते जलभराव की वजह से रविवार को लंबी दूरी की कई ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन, कुछ ट्रेन के समय में बदलाव और कुछ ट्रेन के यात्रा मार्ग को छोटा कर दिया गया. सेंट्रल रेलवे के मुताबिक, आज ट्रेन संख्या 22177 सीएसएमटी-बीएसबी एक्सप्रेस आज यानी 8 जुलाई को सुबह 3 बजे खुलने के लिए निर्धारित थी. वहीं ट्रेन संख्या 22538 एलटीटी-जीकेपी एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 15017 एलटीटी-जीकेपी एक्सप्रेस क्रमश: 8 जुलाई को सुबह 5 बजे और 9 बजे खुलेंगी.

बता दें कि 7 जुलाई को कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया. जिन ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया, उनमें 16345 एलटीटी-तिरुवनंतपुरम एक्सप्रेस, 12289 सीएसएमटी-नागपुर दुरंतो एक्सप्रेस और 12145 एलटीटी-पुरी एसएफ एक्सप्रेस शामिल थीं. मुंबई में बारिश की वजह से चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है. रेलवे स्टेशनों पर लोग फंस चुके हैं. हालांकि, रेलवे की तरफ से उनकी सुविधा का ख्याल रखा जा रहा है. नवी मुंबई, ठाणे और पनवेल में मूसलाधार बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है. वहीं अदाई और सुकापुर क्षेत्रों के गांवों में पूरी तरह से पानी भर गया है.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई रूट की 59 ट्रेनें 4 से 23 जुलाई तक रहेंगी निरस्त, इन ट्रेनों का नहीं होगा संचालन

मुंबई : डैम के पास केकड़े पकडऩे गए पांच बच्चे पहाड़ी पर फंसे, एनडीआरएफ ने रेस्क्यू किया

Maharashtra: मुंबई आएंगे पीएम मोदी, 13 जुलाई को 7400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

मुंबई जा रही महिला यात्री सतना स्टेशन पर उतरी तो ट्रेन पर चढ़ नहीं सकी, रेलवे ने की मदद, पूरी कराई यात्रा