Maharashtra: मुंबई आएंगे पीएम मोदी, 13 जुलाई को 7400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

Maharashtra: मुंबई आएंगे पीएम मोदी, 13 जुलाई को 7400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रेषित समय :19:29:55 PM / Fri, Jul 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7,470 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए 13 जुलाई को मुंबई आने वाले हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री ठाणे-बोरिवली रोड टनल की भी आधारशिला रखेंगे, जो संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान के नीचे से गुजरेगी.

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 7,470 करोड़ रुपये की कई नागरिक बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए 13 जुलाई को एकदिवसीय मुंबई दौरे पर आएंगे. अधिकारियों के मुताबिक, पीएम मोदी गोरेगांव के नेस्को सेंटर में रैली भी करेंगे, जिसके लिए बीएमसी ने तैयारियां शुरू कर दी है.

अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी मुंबई दौरे के दौरान बीएमसी की महत्वाकांक्षी गोरेगांव मुलुंड लिंक रोड परियोजना से संबंधित भूमिगत टनल के बोरिंग कार्यों का शुभारंभ करेंगे. इस प्रोजेक्ट की लागत 6,300 करोड़ रुपये आंकी जा रही है.  

इसके अलावा प्रधानमंत्री दक्षिण मुंबई में ऑरेंज गेट और ग्रांट रोड के बीच एक एलिवेटेड कनेक्टर बनाने की बीएमसी की प्रस्तावित 1,170 करोड़ रुपये की परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे.
बता दें कि 2017-18 में प्रस्तावित ठाणे-बोरिवली रोड के जुड़वां टनल का उद्देश्य बोरीवली में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और ठाणे में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के बीच सीधी कनेक्टिविटी बनाना है. इससे ठाणे के व्यस्त घोड़बंदर रोड पर ट्रैफिक की समस्या को कम किया जा सके. मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने इस परियोजना को 2026 तक पूरा करने की योजना बनाई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, विपरीत दिशा से आ रही कार ने दूसरी गाड़ी को मारी टक्कर, 6 की मौत, कई गंभीर

महाराष्ट्र में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, बच्चे के पैर का करना था ऑपरेशन कर दिया खतना

अब महाराष्ट्र में माझी लड़की-बहन योजना, खाते में हर माह आएगे 1500 रुपए, हर साल तीन गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेगे

बिहार, महाराष्ट्र ही नहीं गुजरात से भी जुड़े पेपर लीक के तार, शक के घेरे में 27 छात्र

महाराष्ट्र: वैन से बांधकर एटीएम ही ले भागे चोर, 61 किमी तक पीछा करती रही पुलिस