Wimbledon 2024: पहली बार के इटली तीन खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Wimbledon 2024: पहली बार के इटली तीन खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

प्रेषित समय :10:07:01 AM / Tue, Jul 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. विंबलडन चैंपियनशिप में इस बार इटली का दबदबा नजर आ रहा है. इस देश के 3 खिलाड़ियों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. यह पहला मौका है जब इटली के 3 खिलाड़ी किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं. सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच ने भी जीत का सिलसिला जारी रखा है. चौथी वरीयता प्राप्त जर्मन स्टार एलेक्जेंडर ज्वेरेव उलटफेर का शिकार हो गए हैं.

इटली के लोरेंजो मुसेत्ती ने पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. मुसेत्ती ने पुरुष सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के जियोवानी एमपेत्सी को 4 -6, 6-3, 6-3, 6-2 से मात दी. इटली के ही यानिक सिनर ने पुरुष सिंगल्स और जैसमीन पाओलिनी ने महिला सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन यानिक सिनर ने बेन शेल्टन पर 6-2, 6-4, 7-6 (9) से जीत दर्ज की. उनका अगला मुकाबला डेनिल मेदवेदेव से होगा.

सातवीं वरीयता प्राप्त जैस्मीन पाओलिनी को महिला सिंगल्स में मेडिसन कीज के तीसरे सेट में हट जाने का फायदा मिला. मेडिसन जब हटीं तब स्कोर 5-5 से बराबर था. पाओलिनी का अगला मुकाबला एम्मा नवारो से होगा, जिन्होंने मौजूदा अमेरिकी ओपन चैंपियन कोको गॉफ को 6-4, 6-3 से हराया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इटली के समीप बड़ा हादसा : लोगों से भरा जहाज समुद्र में डूबा, 11 की मौत, 60 से ज्यादा लापता

इटली में PM मोदी के उद्घाटन करने से पहले ही खालिस्तानियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ा

G7 शिखर सम्मेलन: इटली दौरे पर पीएम मोदी, मेलोनी से आज करेंगे मुलाकात