स्मृति ईरानी के बचाव में आए राहुल गांधी, कहा- उनके खिलाफ अपमानजनक भाषा ठीक नहीं, ट्रोल किया जा रहा था

स्मृति ईरानी के बचाव में आए राहुल गांधी, कहा- उनके खिलाफ अपमानजनक भाषा ठीक नहीं, ट्रोल किया जा रहा था

प्रेषित समय :17:57:20 PM / Fri, Jul 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. स्मृति ईरानी समेत चार पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने 11 जुलाई को लुटियंस दिल्ली में अपने सरकारी बंगले खाली कर दिए हैं. यह खबर सामने आने के बाद से लगातार सोशल मीडिया पर स्मृति ईरानी को ट्रोल किया जा रहा था. यह देखकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा नेता स्मृति ईरानी का बचाव किया है.

राहुल ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा- जीवन में हार-जीत तो होती रहती है. मैं सभी से अपील करता हूं कि वे स्मृति ईरानी या किसी और नेता के लिए अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल और बुरा व्यवहार करने से बचें. लोगों को अपमानित करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं. बंगला खाली करने को लेकर एक बार फिर स्मृति कांग्रेस समर्थकों के निशाने पर आ गईं. जिसके चलते उनके बचाव राहुल गांधी ने यह पोस्ट की.

स्मृति ईरानी ने अमेठी सीट से दूसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें कांग्रेस नेता किशोरी लाल शर्मा ने 1.5 लाख से ज्यादा वोटों से हराया. कांग्रेस के समर्थकों ने उनकी हार को अपमानजनक हार कहा.

पहले चुनाव हारने, फिर बंगला खाली करने को बनाया मुद्दा

2024 लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार के 17 केंद्रीय मंत्री चुनाव हार गए. इनमें सबसे ज्यादा चर्चा स्मृति ईरानी की हार की रही. पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी सीट से कांग्रेस नेता किशोरी लाल शर्मा ने 1.5 लाख से ज्यादा वोटों से हार गईं. जबकि 2019 लोकसभा चुनाव में स्मृति ने राहुल गांधी को हराया था. मोदी सरकार के नए नियुक्त मंत्रियों को सरकारी आवास दिए जाने हैं. जिसके लिए एक बैठक भी बुलाई गई थी. इसी कड़ी में पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने 28 तुगलक क्रिसेंट वाला सरकारी बंगला खाली कर दिया. इस पर कांग्रेस समर्थकों ने ईरानी को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

जुलाई पहले हफ्ते तक खाली करना था बंगला

लोकसभा भंग होने के एक महीने के अंदर सरकारी बंगला खाली करना होता है. राष्ट्रपति ने 5 जून को 17वीं लोकसभा भंग की थी, ऐसे में पूर्व सांसदों को सरकारी घर खाली करने के लिए 5 जुलाई तक का ही समय था. चर्चा यह भी है कि केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री मनोहर लाल को 3, कृष्ण मेनन मार्ग बंगला दिए जाने की संभावना है, जो पहले पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पास था. इधर, नई सरकार बनने के एक महीने बाद संपदा निदेशालय पूर्व मंत्रियों को नोटिस जारी करने वाला है, जिनके बंगले खाली होना बाकी हैं.

अमित मालवीय ने राहुल के बयान को कपटी बताया

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा- यह अब तक का सबसे कपटपूर्ण बयान है. कांग्रेस नेताओं को भेडिय़ों के झुंड की तरह उस महिला के पीछे छोडऩे के बाद, जिसने उन्हें अमेठी में हराया और उनके अहंकार को चूर-चूर किया, यह कहा जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लोकसभा : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से लेकर राजीव चंद्रशेखर तक चुनावी परीक्षा में फेल हुए, इतनों को मिली सफलता

यूपी में BJP का बुरा हाल. INDIA गठबंधन को 42 और एनडीए को 37 सीटों पर बढ़त, स्मृति ईरानी सहित 4 केंद्रीय मंत्री पिछड़े

यूपी : केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी ने किया नामांकन, रोड शो कर किया शक्ति प्रदर्शन