UP: शादी समारोह में फूड प्वाइजनिंग से 80 लोगों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में लगी भीड़, बमुश्किल करवाए गए फेरे

UP: शादी समारोह में फूड प्वाइजनिंग से 80 लोगों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में लगी भीड़, बमुश्किल करवाए गए फेरे

प्रेषित समय :16:05:52 PM / Sun, Jul 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

संभल. उत्तर प्रदेश के संभल जनपद के जुनवाई में शादी समारोह के दौरान फूड प्वाइजनिंग होने से 80 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. इनमें से अधिकांश लोगों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया. अचानक हुई इस घटना से अफरा-तफरी मच गई. अधिकारियों ने मौके पर पहुंच सैंपल लिए.

जुनावई थाना क्षेत्र के अजीजपुर के घेर गांव में एक विवाह समारोह में 80 से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए. इनमें बराती व घराती दोनों शामिल हैं. खाना खाने के बाद लोगों को उल्टी, चक्कर, पेट में दर्द होने लगा. 14 लोगों को जुनावई के सरकारी अस्पताल और आठ लोगों को निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया है.

शेष लोगों ने अन्य स्थानों पर उपचार कराया है. फूड इंस्पेक्टर ने खाने का सैंपल लिया है. इन सबके बीच जैसे तैसे शादी की रस्म निपटाई गई. जुनावई थाना क्षेत्र के अजीजपुर के घेर गांव निवासी धर्मवीर सिंह की बेटी प्रीति की शनिवार को शादी थी. रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव ब्यौरा निवासी रामभरोसे अपने बेटे प्रमोद की बारात लेकर गांव आए थे.

बारात चढ़त के बाद देर रात बारातियों और घरातियों ने खाना खाया. करीब एक घंटे बाद लोगों को तबीयत खराब होने लगी. किसी को उल्टी तो कोई पेट दर्द और चक्कर आने की शिकायत करने लगा. पहले तो लोगों ने नजर अंदाज किया, लेकिन जब ज्यादा लोग पीड़ित हुए तो अफरा तफरी मच गई.

लोग बरात छोड़कर निजी वाहनों से अस्पताल और चिकित्सक के पास पहुंचने लगे. इन सभी ने जुनावई सीएचसी और अन्य स्थानों पर अपना उपचार कराया. वहीं फूड प्वाइजनिंग की सूचना पर थाना पुलिस भी आ गई. सुबह में फूड इंस्पेक्टर ने गांव में लोगों से जानकारी की. इसके बाद बचे हुए खाने और मसाले का सैंपल लिया. अभी तक खाने में एक्सपायर मसाले का उपयोग करने की जानकारी सामने आई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में भीषण सड़क हादसा, दो कारों की सीधी टक्कर में चार की मौत, चार अन्य घायल

#LokSabhaElections2024 मायावती के मतदाता बदलेंगे उत्तर प्रदेश के नतीजे?

उत्तर प्रदेश का पहला ग्लास स्काईवॉक ब्रिज चित्रकूट में बना, दिखने में है भगवान राम के धनुष-बाण जैसा

मुश्किल में पूर्व सांसद जयाप्रदा: उत्तर प्रदेश कोर्ट ने किया भगोड़ा घोषित

#RajyasabhaElection उत्तर प्रदेश में राज्यसभा और लोकसभा के चुनाव किसके लिए चुनौती?