span style="color:#e74c3c">जबलपुर: फीस वृद्धि के विरोध में अभिभावकों ने घेरा सेंट ग्रेबियल-जोसेफ स्कूल, चेन-ताला लेकर पहुंचे..!

जबलपुर: फीस वृद्धि के विरोध में अभिभावकों ने घेरा सेंट ग्रेबियल-जोसेफ स्कूल, चेन-ताला लेकर पहुंचे..!

प्रेषित समय :17:22:42 PM / Mon, Jul 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर। एमपी के जबलपुर में निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अब अभिभावकों का गुस्सा भड़क गया है। वे सड़क पर आकर प्रदर्शन व धरना दे रहे है। ऐसा ही नजारा आज रांझी में क्षेत्र में देखने को मिला, यहां पर अभिभावकों ने सेंट ग्रेबियल व सेंट जोसेफ स्कूल का घेराव कर नारेबाजी की। अभिभावकों ने फीस वृद्धि कम करने व एनसीईआरटी की बुक लागू करने की मांग की। यहां तक कि प्रदर्शनकारी चेन-ताला लेकर पहुंचे थे। हंगामे की जानकारी लगते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। जिन्होने मामले में जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया है।  


                                बताया गया है कि जिला अभिभावक संघ के बैनर तले अभिभावक वेस्टलेंड से प्रदर्शन करते हुए रांझी स्थित सेंट जोसेफ व सेंट ग्रेबियल स्कूल पहुंचे। यहां पर अभिभावकों ने स्कूल का घेराव कर प्रदर्शन करना शुरु कर दिया। यहां तक कि गेट पर ताला लगाने की कोशिश की। अधिकारियों ने सभी को समझाइश देने की कोशिश लेकिन अभिभावक किसी की बात सुनने को तैयार नहीं थे। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन ने बिना सूचना दिए ही फीस बढ़ा दी। जब तक स्कूल फीस में कम नहीं की जाएगी, तब तक स्कूल नहीं खुलने दिया जाएगा।  एनसीईआरटी की बुक को भी यहां लगाया जाए क्योंकि स्कूल प्रबंधन किताब माफियाओं के साथ मिलकर महंगी-महंगी किताब पढऩे के लिए लगा रहे हैं। कई किताबों की कीमत तो 500 रुपए से लेकर 700 रुपए तक की भी है। उन्होंने बताया कि कलेक्टर के आदेश पर सेंट अलोयसिस, स्मॉल वंडर जैसे बड़े स्कूलों ने तो फीस भी वापस की है लेकिन रांझी के सेंट ग्रेबियल व सेंट जोसेफ स्कूलों ने कलेक्टर के आदेश को हवा में उड़ाया है। प्रदर्शनकारी अभिभावकों के हाथों में तख्तियां रही जिसमें लिखा था कि स्कूल माफिया होश में आओ, फीस वृद्धि वापस लो। वहीं स्कूल प्रबंधन का कहना है कि हमने शिक्षा के नियमों के तहत हर साल की तरह इस साल भी सिर्फ 7 से 8 प्रतिशत फीस ही बढ़ाई है। अभिभावकों के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि अभिभावकों की शिकायत पर जांच कर कार्यवाही की जाएगी। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेयर मार्केट ने फिर बनाया नया हाई, सेंसेक्स-निफ्टी सर्वकालिक उच्चस्तर पर हुआ बंद

विकास का सांप कर रहा पीछा, बचने के लिए 500 किमी दूर राजस्थान के इस मंदिर में पूरे परिवार ने ली शरण

स्टेट बैंक ने दिया ग्राहकों को जोर का झटका, महंगा हुआ लोन, आज से इतनी बढ़ ब्याज दरें

पश्चिम बंगाल : बंद रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन की चपेट में आईं 2 कारें, वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त