MP : जबलपुर में 20 जुलाई को होगी इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव, CM मोहन यादव ने कहा कि अंबानी ने रक्षा क्षेत्र में दिखाई है रुचि

MP : जबलपुर में 20 जुलाई को होगी इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव, CM मोहन यादव ने कहा कि अंबानी ने रक्षा क्षेत्र में दिखाई है रुचि

प्रेषित समय :21:47:59 PM / Mon, Jul 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल।  एमपी के जबलपुर में 20 जुलाई को इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव होगी। इसके अलावा पांच कान्क्लेव और भी आयोजित की जाएगी। जबलपुर में डिफेंस क्षेत्र में अनिल अम्बानी ने रुचि दिखाई है। उक्ताशय की जानकारी सीएम मोहन यादव ने मंत्रालय में पत्रकारों को चर्चा में दी है। इसके अलावा महिंद्रा गु्रप ने बांधवगढ़ उमरिया क्षेत्र में काम करने की इच्छा व्यक्त की है।
                                      सीएम श्री यादव ने पत्रकारों को चर्चा में आगे प्रदेश में निवेश आएगा तो प्रदेश की आर्थिक समृद्धि भी बढ़ेगी। उज्जैन में हुई कॉन्क्लेव की सफलता के बाद अब 6 रीजनल कॉन्क्लेव करने की तैयारी कर रहे हैं। जिसमें मुम्बई में उद्योगपतियों के साथ एक बैठक आयोजित की थी, जिसमें 20 जुलाई को होने वाली रीजनल कान्फे्रेस के लिए बुलाया है। इसके बाद अगस्त में ग्वालियर, फिर सागर में होने वाली रीजनल कॉन्क्लेव के लिए भी उद्योगपतियों ने प्रस्ताव दिए है। उन्होने यह भी कहा कि प्रदेश में बिजली, पानी, लॉ एंड ऑर्डर अनुकूल है। जबलपुर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में 1500 निवेशकों के प्रस्ताव आए हैं। इसमें ताईवान और मलेशिया के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। 70 प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास होगा। इनमें 1222 करोड़ का निवेश प्रस्तावित है। अक्टूबर में रीवा में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव होगी। कटनी जिले में उद्योगपति पार्थ जिंदल ने 17 हजार करोड़ के निवेश की बात कही है। उद्योगपति एसके अग्रवाल ने 4 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव दिया है। बांधवगढ़ -उमरिया में भी निवेशकों ने निवेश की बात कही है। सरकार के पास 35 से ज्यादा उद्योगपतियों के निवेश प्रस्ताव अब तक आ चुके हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि एमपी में एनर्जी, टूरिज्म, हेल्थ, माइनिंग जैसे सभी सेक्टर में समान रूप से निवेश की अपार संभावनाएं हैं। निवेश से प्रदेश आर्थिक दृष्टि से मजबूत होगा और रोजगार भी बढ़ेंगे। इससे हम देश की जीडीपी को आगे बढ़ाने के लिए पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ेंगे।

कुछ इस तरह से निवेशकों को करेगें आमंत्रित-
मुख्यमंत्री श्री यादव ने यह भी कि इंउस्ट्रियल लैंड बैंक को मजबूत करने के लिए भी सरकार काम कर रही है। सड़क व अन्य सुविधाओं की पूर्ति के लिए काम करेंगे। कोयंबटूर, बेंगलुरू, दिल्ली, मुंबई में आने वाले समय में फिर रोड शो करके निवेशकों को आमंत्रित करेंगे। श्री यादव का कहना है कि मध्यप्रदेश में इंडस्ट्रियल ग्रोथ की बहुत सारी संभावनाएं हैं। इसलिए सरकार इस पर सर्वाधिक फोकस करेगी। उज्जैन में मेडिकल डिवाइस पार्क में काम हो रहा है। जो देश में सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क होगा। यह एक हजार एकड़ जमीन में डेवलप होगा। इसके लिए जरूरी जमीन भी उपलब्ध कराएंगे।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मेष राशि:- मंगलवार 16 जुलाई को कैसा रहेगा आप का दिन

#CourtNews सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की अडानी-हिंडनबर्ग मामले की पुनर्विचार याचिका!