टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर को बीसीसीआई ने दिया झटका, एक साथ 5 मांग को किया खारिज

टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर को बीसीसीआई ने दिया झटका, एक साथ 5 मांग को किया खारिज

प्रेषित समय :09:07:36 AM / Thu, Jul 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया है. राहुल द्रविड़ के बाद गंभीर टीम इंडिया की कोचिंग की कमान संभालेंगे. अब बीसीसीआई को टीम इंडिया को नए सहयोगी स्टाफ की तलाश है. गंभीर खुद अपने कोचिंग स्टाफ का चयन करना चाहते थे. गंभीर ने टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ लिए आर विनय कुमार, मोर्ने मोर्कल, अभिषेक नायर, रेयान टेन डोशेटे, जोंटी रोड्स और लक्ष्मीपति बालाजी के नाम सुझाए थे. लेकिन बीसीसीआई ने 5 में से गंभीर की सिर्फ एक डिमांड मांगी है और 4 खारिज कर दी है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI ने गौतम गंभीर के सभी सुझावों में से एक को छोड़कर बाकी को खारिज कर दिया है. रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई अभिषेक को कोचिंग स्टाफ में शामिल करने के लिए हामी भर दी है. अभिषेक फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच के रूप में काम करते हैं. हालांकि इसकी कोई अधिकारिक एलान नहीं हुआ है.

वहीं बीसीसीआई मोर्केल, विनय कुमार, बालाजी, रोड्स या टेन डोशे को चयन करने के पक्ष में नहीं है. इससे पहले BCCI ने रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ को अपने कोचिंग स्टाफ का चयन करने के लिए फ्री हैंड दिया था, लेकिन गंभीर के साथ ऐसा हुआ नजर नहीं आ रहा है. राहुल द्रविड़ के साथ-साथ टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच रहे पारस महाम्ब्रे का कार्यकाल खत्म हो गया है. वहीं फील्डिंग कोच टी दिलीप का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को टीम इंडिया का अगला बॉलिंग कोच बनाना चाहती है. जहीर भारत के दिग्गज गेंदबाजों में से एक हैं. हालांकि अभी तक कुछ भी साफ नहीं हुआ है. बता दें कि टीम इंडिया इसी महीने श्रीलंका दौरे पर जाएगी. जहां 3 मैचों की टी20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर का यह पहला असाइनमेंट होगा. ऐसे में सबकी नजरें भारत के इस दौरे पर रहने वाली है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दो साल बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन एक बार फिर कोविड पॉजिटिव, रहेंगे आइसोलेशन में

जम्मू-कश्मीर: कास्तीगढ़ के जंगल में आतंकियों से मुठभेड़, दो जवान घायल

सिद्धारमैया सरकार ने प्राइवेट जॉब्‍स में लोकल लोगों को 100% र‍िजर्वेशन के फैसले पर लगाई रोक

मेष राशि:- गुरुवार 18 जुलाई को कैसा रहेगा आप का दिन