#CourtNews कंगना रनौत के चुनाव को चुनौती, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब!

#CourtNews कंगना रनौत के चुनाव को चुनौती, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब!

प्रेषित समय :21:08:34 PM / Thu, Jul 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अभिमनोज
हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है, जिसके बाद कंगना रनौत को नोटिस जारी किया गया है.
खबर है कि.... किन्नौर निवासी लायक राम नेगी ने याचिका प्रस्तुत करके कंगना रनौत के निर्वाचन को रद्द करने का अनुरोध करते हुए कहा है कि- इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए याचिकाकर्ता के नामांकन पत्र को गलत तरीके से खारिज कर दिया गया था, जिस पर नोटिस जारी करते हुए न्यायमूर्ति ज्योत्सना रेवाल ने कंगना रनौत को 21 अगस्त 2024 तक जवाब प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है.
उल्लेखनीय है कि.... वन विभाग के पूर्व कर्मचारी लायक राम नेगी का कहना है कि- उन्हें समय से पहले सेवानिवृत्ति मिल गई थी, उन्होंने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र के साथ विभाग से बकाया नहीं होने का प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत किया था.
उन्हें बिजली, पानी, टेलीफोन विभागों से बकाया नहीं होने का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए एक दिन का समय दिया गया था, लेकिन.... जब उन्होंने उन्हें प्रस्तुत किया तो भी निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें स्वीकार नहीं किया और नामांकन पत्र रद्द कर दिया. उनका कहना है कि- अगर उनके कागजात स्वीकार किए गए होते, तो वे चुनाव जीत सकते थे, लिहाजा कंगना रनौत के निर्वाचन को रद्द कर दिया जाना चाहिए.
याद रहे.... कंगना रनौत ने मंडी लोकसभा सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह को 74,755 वोटों के अंतर से हराकर जीत हासिल की थी, जब विक्रमादित्य सिंह को 4,62,267 वोट, जबकि कंगना रनौत को 5,37,002 वोट मिले थे.
कंगना रनौत के निर्वाचन को रद्द करने की मांग करते हुए याचिकाकर्ता लायक राम नेगी का कहना है कि- उनके नामांकन पत्र को निर्वाचन अधिकारी ने गलत तरीके से रद्द कर दिया था.
याचिका में निर्वाचन अधिकारी को भी पक्षकार बनाया गया है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली कांस्टेबल सस्पेंड, सपोर्ट में किसान यूनियन, 9 जून को निकालेगा इंसाफ मार्च

नव-निर्वाचित सांसद-फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को CISF की महिला सिपाही ने मारा चांटा, चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर घटना

#LokSabhaElection2024 नरेंद्र मोदी, आचार्य प्रमोद और कंगना रनौत में कड़ी टक्कर! किसके बयान सबसे ज्यादा हास्यास्पद?

@ssrajputINC भाजपा के तेजस्वी सूर्या मछली उछाल उछाल कर खाते हैं - कंगना रनौत!

हिमाचल की मंडी सीट से कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह, मां प्रतिभा सिंह का ऐलान