Beauty Tips: बारिश में फॉलो करें ये मेकअप टिप्स

Beauty Tips: बारिश में फॉलो करें ये मेकअप टिप्स

प्रेषित समय :11:44:16 AM / Fri, Jul 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बारिश के मौसम में डार्क मेकअप न करें. चेहरे पर पानी की फुहारें गिरते ही चेहरा बदरंग हो जाता है. इसलिए हल्का मेकअप ही करना चाहिए. इसके अलावा बारिश के समय चेहरे पर किसी तरह का फाउण्डेशन या क्रीम नहीं लगाएं. केवल हल्का-सा फेस पाउडर लगा लें. वो भी गालों पर रुई से इस तरह लगाएं कि गालों की गुलाबी आभा हल्की लगे. क्रीम की जगह इस सुहाने मौसम में खीरे का रस और गुलाब जल बराबर-बराबर मात्रा में मिलाकर, रूई के फाहे से चेहरे पर मलें. इससे चेहरे पर अच्छा निखार आता है.
डार्क लिप्स्टिक खूब फबेगी
होठों पर डार्क लिपिस्टिक इन दिनों खूब फबती है. आइब्रो पेंसिल से अपनी भौहों को संवारें और इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आइब्रो पेंसिल की नोंक पतली रहे. वर्ना भौंहें बनावटी लगेंगी. यदि आप पिकनिक पार्टी या प्राकृतिक रमणीय स्थलों पर जा रही हैं तो आई लाइनर की बजाए काजल का प्रयोग करें. लिक्विड बिंदी और सिंदूर का प्रयोग न करें तो ज्यादा अच्छा रहेगा.
हेयर केयर ऐसे करें
रिमझिम फुहारों में अक्सर बाल गीले हो जाते हैं, इससे डेंड्रफ या जुए की समस्या हो सकती है. इसलिए बालों को खोलकर तुरन्त सूखा लें, ताकि बाल इनसे बचे रहें. बरसात में नमी की अधिकता के कारण बालों में चिपचिपा पन आ जाता है. इसलिए सप्ताह में दो या तीन दिन शैंपू करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

काठियावाड़ी दही तिखरी

Paris Olympics: भारत की पुरुष-महिला टीमें क्वार्टर फाइनल में

Paris Olympics: फलस्तीन ओलंपिक टीम का पेरिस पहुंचने पर शानदार स्वागत

पेरिस ओलंपिक की शुरुआत पर गूगल ने बनाया शानदार डूडल