बिहार का भुतहा ट्रांसफार्मर: भूत भगाने तांत्रिक ढोल-मजीरा लेकर पहुंचे, घंटों करते रहे प्रयास, फिर वे भी हिम्मत हारे

बिहार का भुतहा ट्रांसफार्मर: भूत भगाने तांत्रिक ढोल-मजीरा लेकर पहुंचे, घंटों करते रहे प्रयास, फिर वे भी हिम्मत हारे

प्रेषित समय :16:30:48 PM / Fri, Aug 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

समस्तीपुर. ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर खराब होने के बाद उसे ठीक होने में कई दिन लग जाते हैं. अगर एक ही ट्रांसफार्मर बार-बार खराब हो तो ग्रामीणों की परेशान को आसानी से समझा जा सकता है. बिहार के समस्तीपुर में गांव के लोग इस बात से परेशान थे कि उनका ट्रांसफार्मर ठीक होने के बाद फिर खराब हो जाता है. फिर किसी तरह उसे ठीक करवाया जाता है लेकिन कुछ समय बाद ही उसमें दिक्कत हो जाती है.

ग्रामीण और मिस्त्री ट्रांसफार्मर को ठीक करते-करते थक चुके थे. उन्हें बिजली विभाग की तरफ से भी कोई खास मदद नहीं मिल रही थी. इसके बाद मिस्त्री ने ग्रामीणों से कह दिया है कि इस पर भूत का साया है, इसीलिए ये बार-बार खराब हो रहा है. मिस्त्री इसे बना-बनाकर थक चुका है लेकिन ठीक होने के बाद फिर खराब हो जाता है.

ढोल मंजीरा लेकर पहुंचे भगत

ट्रांसफार्मर पर भूत होने की बात सुनकर ग्रामीणों ने भूत को भगाने के लिए भगत जी को बुला लिया. भगत जी पूरी टीम के साथ ढोल मंजीरा लेकर पहुंचे. कुछ देर तक पूजा पाठ होती रही, जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. अंत में भगत जी ने भी कहा दिया कि इस पर किसी भूत का साया नहीं है बल्कि इसे बिजली विभाग की टीम ही सही कर पायेगी.

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कई बार बिजली विभाग से शिकायत किए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद ग्रामीणों ने मिस्त्री की बात सुनकर भूत भगाने के लिए भगत जी को बुला लिया लेकिन इसका भी कोई फायदा नहीं हुआ. भगत ने साफ कह दिया है कि इस पर भूत का साया नहीं बल्कि इंजीनियर की गलती की वजह से ऐसा बार-बार हो रहा है.

सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रियाएं

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि सोशल मीडिया, मोबाइल फोन, कैमरा आज के समय ना होता तो हम लोगों को यह सब पता नहीं चलता. एक ने लिखा कि मुझे ये समझ नहीं आ रहा है कि भूत भगाया जा रहा है या बुलाया जा रहा है. एक ने लिखा कि इसी वजह से बिहार तरक्की के मामले में सबसे आगे है. एक ने लिखा कि अभी कुछ दिन पहले ही एक महिला नागिन बन गई थी और अब ये भगत जी ट्रांसफार्मर से भूत निकाल रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंटी, डिब्बों से अलग हुआ इंजन, बड़ा रेल हादसा टला

सुप्रीम कोर्ट से बिहार सरकार को झटका, जातिगत आरक्षण पर हाईकोर्ट के फैसले पर रोक नहीं

बिहार के लिए मोदी सरकार के बजट में कई बड़े ऐलान, आंध्र प्रदेश को मिला स्पेशल आर्थिक पैकेज

बिहार का सबसे बड़ा सपना मोदी सरकार ने तोड़ा, राज्य को नहीं मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा

बिहार: सावन सोमवार पर स्नान के दौरान गंगा नदी में डूबने से 3 की मौत, एक लापता