उत्तराखंड-हिमाचल में भूस्खलन की चेतावनी, दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट

उत्तराखंड-हिमाचल में भूस्खलन की चेतावनी, दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट

प्रेषित समय :08:54:33 AM / Sat, Aug 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने एक बार फिर से दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर भूस्खलन होने की भी चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, छत्तीसगढ़ और गुजरात में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.


पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में आज और कल (3-4 अगस्त) को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन की वजह से राज्य में फिलहाल 115 सड़कों पर यातायात बंद हो गया है. वहीं भारी बारिश के बाद 225 ट्रांसफार्मर खराब हो गए हैं जिससे विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है. इसके साथ ही 106 पेयजल योजनाएं भी प्रभावित हुई हैं.


भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले 3 घंटों के दौरान झारखंड की राजधानी रांची सहित में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ तीव्र बारिश होने की संभावना है. वहीं तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, गोवा, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान, दक्षिण-पूर्व उत्तराखंड और आसपास के इलाकों में भी अगले 3 घंटों के दौरान कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है.

 

उत्तर प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तरी महाराष्ट्र, गुजरात के शेष हिस्सों में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की भी संभावना है. वहीं अगले तीन घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम राजस्थान, दक्षिण-पूर्व उत्तराखंड और आसपास के इलाकों में भी कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वेदोक्त मृत्युंजय मंत्र में शब्द ही मंत्र और मंत्र ही शक्ति

#SupremeCourt पेपर लीक केवल सीमित क्षेत्र में, लिहाजा.... नीट-यूजी 2024 परीक्षा को रद्द नहीं किया!

माधुरी दीक्षित एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में 40 साल पूरे होने का जश्न अपने फैन्स के साथ मनाएंगी

"ए वेडिंग स्टोरी" में है रहस्यमय दुनिया की एक डरावनी झलक