लावा ने 6,499 रुपये में लॉन्च किया नया स्मार्टफोन

लावा ने 6,499 रुपये में लॉन्च किया नया 4G स्मार्टफोन

प्रेषित समय :12:05:22 PM / Wed, Aug 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. Lava Yuva Star 4G को मंगलवार को भारत में लॉन्च किया गया. इस हैंडसेट में ऑक्टा-कोर Unisoc प्रोसेसर दिया गया है जिसे 4GB तक रैम के साथ जोड़ा गया है. इस स्मार्टफोन में 13MP डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. ये फोन एंड्रॉयड 14 गो एडिशन OS पर चलता है. दावे के मुताबिक इसमें कोई ब्लोटवेयर वाले ऐप्स नहीं दिए गए हैं. इस तीन कलर ऑप्शन और सिंगल रैम + स्टोरेज वेरिएंट में उतारा गया है. 

Lava Yuva Star 4G की कीमत भारत में 6,499 रुपये है, जो इसके 4GB + 64GB वेरिएंट के लिए है. ये फोन फिलहाल देश भर के चुनिंदा रिटेल स्टोर्स में खरीदने के लिए उपलब्ध है. हैंडसेट को तीन कलर ऑप्शन ब्लैक, लैवेंडर और वाइट में उतारा गया है.

Lava Yuva Star 4G के स्पेसिफिकेशन्स- Lava Yuva Star 4G में 6.75 इंच का HD+ डिस्प्ले है, जिसमें फ्रंट कैमरे के लिए ऊपर की तरफ सेंटर्ड वॉटरड्रॉप नॉच है. हैंडसेट में Unisoc 9863A प्रोसेसर है, जिसे 4GB रैम और 64GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. रैम को लगभग 4GB तक वर्चुअल तरीके से बढ़ाया जा सकता है. यानी फोन में टोटल 8GB रैम यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे. ये Android 14 Go एडिशन पर चलता है. लावा का दावा है कि फोन में कोई ब्लोटवेयर नहीं है. कैमरे की बात करें तो, लावा युवा स्टार 4G में डुअल रियर कैमरा सिस्टम है जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और एलईडी फ्लैश यूनिट शामिल है. हैंडसेट कई AI-बैक्ड कैमरा फीचर्स को सपोर्ट करता है. वहीं, फ्रंट कैमरे में 5-मेगापिक्सल का सेंसर है. इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी है जो 10W वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है और USB टाइप-C चार्जिंग पोर्ट के साथ आती है. सेफ्टी के लिए, फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है. खास बात ये है कि हैंडसेट ग्लॉसी बैक डिज़ाइन के साथ आता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सैमसंग लाया जबरदस्त स्मार्टफोन, डिस्प्ले से लेकर बैटरी तक सब है खास

रेडमी नोट 13 प्रो स्मार्टफोन के साथ मिल रहा है Earbuds भी

Oppo के दो नए स्मार्टफोन्स हुए लॉन्च, जबरदस्त होगी फोटोग्राफी