जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ जारी, दो जवान शहीद, तीन घायल

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ जारी, दो जवान शहीद, तीन घायल

प्रेषित समय :09:02:43 AM / Sun, Aug 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कश्मीर. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के दूरदराज इलाके में शनिवार को आतंकवादियों के साथ हुए मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं और तीन अन्य घायल हो गए हैं. सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह मुठभेड़ अहलान गडोले इलाके में चल रही है. पुलिस और सुरक्षा बलों के जवान आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस और सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

आतंकियों के साथ एनकाउंटर में पांच जवान घायल हुए थे, जिसके बाद सभी को अस्पताल ले जाया गया जहां, दो जवान शहीद हो गए. तीन घायल जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मुठभेड़ में दो स्तानीय नागरिकों के घायल होने की भी सूचना मिली है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर जिले के कोकेरनाग इलाके के अहलान गडोले में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. आतंकवादियों की ओर से तलाशी दल पर गोलीबारी करने पर सुरक्षा बलों ने जवाब में गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

दूसरी ओर पुलिस ने कठुआ जिले के ढोक इलाके में देखे गए चार आतंकवादियों का शनिवार को स्केच जारी कर दिया. पुलिस ने ऐलान किया है कि आतंकियों के बारे में पुख्ता जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा. कठुआ में आतंकियों ने 8 जुलाई को माछेड़ी के सुदूर वन क्षेत्र में सेना की सर्चिंग टीम पर हमला कर दिया था. इसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी यानी जेसीओ सहित पांच जवानों की मौत हो गई थी.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में 4 आतंकवादियों के स्केच जारी किए, जिन्हें आखिरी बार कठुआ के ऊंचाई वाले इलाकों में मल्हार, बानी और सोजधर जंगलों में देखा गया था. पुलिस ने कहा कि हर आतंकवादी के संबंध में सूचना देने वालों को 5-5 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों पर आतंकी हमला, 26 लोगों की हुई मौत

J&K: कुपवाड़ा में रात से जारी मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, सेना का एक जवान भी घायल

पाकिस्तान : सेना पर बड़ा आतंकी हमला, 17 जवानों की मौत, हेलीकॉप्टर भी मार गिराया