BSNL यूजर्स को भी मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा, दिसंबर 2025 तक 5G सर्विस

BSNL यूजर्स को भी मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा, दिसंबर 2025 तक 5G सर्विस

प्रेषित समय :10:53:09 AM / Tue, Aug 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल (BSNL) के यूजर्स के लिए खुशखबरी है. कंपनी के यूजर्स को भी हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलेगी. कंपनी की तरफ से साल 2025 के अंत तक 5G सर्विस को लॉन्च किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं.

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी मार्च 2025 तक अपना 4G रोलआउट पूरा करने के बाद 6 से 8 महीनों में 5G सर्विस शुरू करने की योजना बना रही है. ऐसा कहा जाता है कि वह 2025 के अंत तक 25 फीसदी के ग्राहक मार्केट शेयर लक्ष्य पर नजर रख रही है.

वर्तमान में, केवल भारती एयरटेल और रिलायंस जियो पूरे भारत में 9 करोड़ और 10.8 करोड़ ग्राहकों के साथ 5G कवरेज प्रदान करते हैं. वोडाफोन आइडिया ने कहा है कि वह अलग-अलग वेंडर्स से इक्विपमेंट मंगाने का ऑर्डर देने की प्रक्रिया में है. तीनों टेलिकॉम ऑपरेटरों ने जुलाई की शुरुआत में अपने टैरिफ में बढ़ोतरी की, जिससे कीमतें 10 से 27 फीसदी तक बढ़ गईं.

मनीकंट्रोल ने एक गुमनाम अधिकारी के हवाले से कहा कि टैरिफ बढ़ोतरी के 15 दिनों के भीतर 2.5 लाख ग्राहकों ने अन्य टेलिकॉम कंपनियों से बीएसएनएल में पोर्ट किया है. बीएसएनएल अभी भी कम आय वाले ग्राहकों के लिए सस्ता मोबाइल टैरिफ प्रदान करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: बीएसएनएल के सर्किल स्टोर में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, करोड़ों का नुकसान

बीएसएनएल का लाजवाब प्लान- मात्र 48 रुपये में 30 दिन की वैलिडिटी