LAC पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प, खुलकर हुआ लाठियों का इस्तेमाल

LAC पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प, खुलकर हुआ लाठियों का इस्तेमाल

प्रेषित समय :08:36:07 AM / Tue, Aug 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. लद्दाख के दुरबुक सेक्टर में भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच झड़प हुई है. दुरबुक सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास बुर्तसे इलाके में सोमवार सुबह भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबर मिली है. 

सूत्रों ने बताया कि सुबह चार बजे हुए टकराव के दौरान दोनों पक्षों की ओर से खुलकर लाठियों का इस्तेमाल किया गया. हालांकि इस झड़प में किसी भी जवान के घायल होने की खबर नहीं आई है. जानकारी के मुताबिक चीन की सेना वहां पर मौजूद झोपड़ियों को जला दिया. इसके बाद भारत और चीन के PLA सैनिकों के बीच आमना-सामना हुआ.

चीनी सेना ने LAC के भारतीय हिस्से में दो RCC झोपड़ियों को जला दिया. जिसके बाद ये झड़प हुई. सूत्रों ने बताया कि जिस इलाके में टकराव हुआ, वह 81 इंफैंट्री ब्रिगेड के अंतर्गत आता है. मामूली झड़पें एलएसी पिलर पॉइंट 12 के पास उस समय हुईं, जब इलाके से बख्तरबंद बटालियन को हटाया जा रहा था.

जून 2020 से भारत और चीन की सेनाओं के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है, जब दोनों पक्षों के सैनिक गलवान घाटी में एक शारीरिक टकराव में उलझे हुए थे. इस झड़प में एक कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. चीन के कई सैनिक मारे गए थे. इस झड़प के बाद भारत और चीन के बीच कम से कम 20 दौर की सैन्य वार्ता हुई हैं, लेकिन अभी भी सीमा पर तनाव बरकरार है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन की सेना ने लद्दाख के पास एकत्र किए घातक हथियार, बनाए बंकर, क्षेत्र में बख्तरबंद गाडिय़ों का काफिला पहुंचा..!

अब कंपनियों को पैकेज्ड फूड पर बोल्ड और बड़े अक्षरों में बतानी होगी नमक-चीनी और फैट की मात्रा

चीन: बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 47 लोगों की मौत