ममता बनर्जी ने कोलकाता कांड पर लेफ्ट और भाजपा को घेरा, बोलीं- लोग झांसे में न आएं

ममता बनर्जी ने कोलकाता कांड पर लेफ्ट और भाजपा को घेरा, बोलीं- लोग झांसे में न आएं

प्रेषित समय :08:38:17 AM / Fri, Aug 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को आगाह किया और उनसे कहा कि वे आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पर भीड़ के हमले के फर्जी वीडियो के झांसे में न आएं. उन्होंने कहा कि कई वीडियो जो वायरल हो रहे हैं, वे AI का यूज करके बनाए गए हैं. मुख्यमंत्री ने बुधवार को मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में गुरुवार को कहा कि आधी रात को हुए भीड़ के हमले के लिए विपक्षी दल सीपीआई (एम) और भाजपा जिम्मेदार है. इस दौरान उन्होंने सीपीआई (एम) को बाम और भाजपा को राम करार दिया.

स्वतंत्रता दिवस की चाय पार्टी में भाग लेने के लिए राजभवन जाने के बाद ममता बनर्जी ने मीडिया से बातचीत में ये बातें कही. ममता बनर्जी ने ये भी स्पष्ट किया कि बुधवार रात अस्पताल पर हमला करने वाले प्रदर्शनकारी डॉक्टर नहीं थे,. उन्होंने कहा कि ये छात्रों (डॉक्टरों) की ओर से नहीं किया गया था. मैं उन्हें दोष नहीं देती. कुछ बाहरी लोग, राजनीतिक लोग हमारे राज्य बंगाल में अशांति पैदा करना चाहते हैं.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बाम और राम (वामपंथी और भाजपा ) ने ऐसा करने के लिए हाथ मिलाया है. वे विरोध प्रदर्शन से लाभ उठाने के लिए वहां गए थे. वे शांति नहीं चाहते हैं. आंदोलन में राष्ट्रीय ध्वज ले जाने वाले लोग भाजपा (पार्टी कार्यकर्ता) थे. इसके अलावा, डीवाईएफआई के झंडे भी देखे गए.

एआई के इस्तेमाल पर ममता बनर्जी ने कहा कि आजकल एआई से बहुत कुछ किया जा सकता है. किसी भी फोटो या वीडियो में कोई भी चेहरा रखा जा सकता है. ऑडियो तैयार किया जा सकता है. यहां भी यही हो रहा है. मैं बहुत सारे वीडियो देखती हूं. फर्जी वीडियो के जरिए झूठ को बढ़ावा देना एक धंधा बन गया है. पुलिस उन पर कड़ी नजर रखेगी. 

ममता बनर्जी ने कहा कि उपद्रवियों ने पुलिस पर भी हमला किया गया. उन्होंने (पुलिस) ने कुछ नहीं किया. एक डीसी गंभीर रूप से घायल हो गया. उसका पूरा शरीर खून से लथपथ था. फिर भी, पुलिस ने धैर्य नहीं खोया और किसी को नहीं पीटा. उन्होंने कहा कि एक डीसीपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूरे हंगामे के दौरान मुझे खबर मिलती रही, मैं सुबह 4 बजे तक जागती रही. ममता बनर्जी ने आंदोलनकारी डॉक्टरों से काम पर लौटने का अनुरोध भी किया. उन्होंने कहा कि सभी मांगें मान ली गई हैं. ये जांच अब पुलिस के हाथ में नहीं है. बिना मदद के हम कुछ नहीं कर सकते. मैंने कई तरीकों से अनुरोध किया है. डॉक्टर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. कुछ जूनियर डॉक्टर और सीनियर डॉक्टर सेवाएं दे रहे हैं. मैं उनका धन्यवाद करती हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी एक बार फिर चोटिल हुईं हेलीकॉप्टर में चढ़ते वक्त फिसला पैर

ममता बैनर्जी ने लगाये गंभीर आरोप, कहा- रामनवमी पर बंगाल में दंगा भड़का सकती है बीजेपी

ममता बैनर्जी ने भाजपा को दिया चैलेंज, कहा- 200 सीटेें जीत कर दिखाएं बीजेपी, महुआ पर यह कहा

जब बाबरी मस्जिद का ढांचा ढहाया गया और हिंसा हो रही थी, तब भी मैं सड़कों पर थी: ममता बैनर्जी