इटली : तूफान के बीच पार्टी करने गए लोगों की लग्जरी नाव पलटी, रेस्क्यू जारी; 6 विदेशी लापता

इटली : तूफान के बीच पार्टी करने गए लोगों की लग्जरी नाव पलटी, रेस्क्यू जारी; 6 विदेशी लापता

प्रेषित समय :17:03:19 PM / Mon, Aug 19th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

रोम. इटली से सटे भूमध्य सागरीय द्वीप सिसिली के तट पर भयंकर तूफान के बीच एक लग्जरी नौका फंस गई. नौका तेज हवाओं के कारण बीच समुद्र में ही पलट गई. जिसके बाद इटली के तटरक्षक बल और अग्निशमन विभाग ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है. 15 लोगों को बचा लिया गया है. जिनमें एक बच्चा भी शामिल है. वहीं, 6 लोग लापता बताए जा रहे हैं. वहीं, 1 व्यक्ति का शव बरामद किया गया है. मौसम अभी भी खराब है. जिसके कारण बचाव दल को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गोताखोर डूबे पतवार तक जाने का प्रयास कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि खराब मौसम के बीच सिसिली के तट से ये नौका 22 लोगों को लेकर चली थी. लापता लोगों में 4 यूके, दो अमेरिकी शामिल हैं. इतालवी अग्निशमन बचाव सेवा के प्रवक्ता लुका कैरी ने पुष्टि की है कि एक व्यक्ति का शव मिला है. सुबह लगभग 5 बजे भयंकर तूफान आया. जिसमें पोर्टिसेलो के पास नौका फंस गई. नौका के ऊपर यूके का झंडा लगा हुआ था. बायेसियन नौका 56 मीटर लंबी बताई जा रही है. नाव में सवार 12 लोग यात्री थे. ये लोग छुट्टी बिताने के लिए निकले थे. 10 लोग नाव पर स्टाफ के तौर पर कार्यरत थे. नौका समुद्र के 49 मीटर नीचे डूबी है. पतवार तक जाने का प्रयास गोताखोर कर रहे हैं.

हादसे की जांच शुरू, 8 अस्पताल में भर्ती

टर्मिनी इमेरेस में हादसे के बाद मामले की जांच शुरू हो गई है. जिन लोगों को बचाया गया है, उनमें से 8 को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. उनमें 1 बच्चा भी शामिल है. नौका 2008 मॉडल की है, जो इतालवी जहाज कंपनी पेरीनी की है. यह लग्जरी नाव थी, जो समुद्र में अधिकतम 15 समुद्री मील प्रतिघंटा दौडऩे की क्षमता रखती थी. इस पर अधिकतम 22 ही लोग सवार हो सकते हैं. बता दें कि नाव 14 अगस्त को मिलाजो के सिसिली बंदरगाह से चली थी. इसे रविवार शाम को पालेर्मो में अंतिम बार ट्रैक किया गया था. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी के साथ इटली में करीब 10 लाख की लूट

इटली के समीप बड़ा हादसा : लोगों से भरा जहाज समुद्र में डूबा, 11 की मौत, 60 से ज्यादा लापता

इटली में रोमांस करेंगे दिशा पाटनी और प्रभास