बीजेपी का नेशनल सदस्यता अभियान दो सितंबर से; पीएम मोदी की मेंबरशिप का भी होगा रिनुवल

बीजेपी का नेशनल सदस्यता अभियान दो सितंबर से; पीएम मोदी की मेंबरशिप का भी होगा रिनुवल

प्रेषित समय :15:03:10 PM / Tue, Aug 27th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. देश में भाजपा एक बार फिर राष्ट्रीय सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है. भाजपा के महासचिव विनोद तावड़े ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो सितंबर को राष्ट्रीय सदस्यता अभियान शुरू करेंगे. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी सदस्यता का नवीनीकरण किया जाएगा. 

महासचिव विनोद तावड़े ने बताया कि जब कोई नया सदस्यता अभियान चलाया जाता है तो पार्टी के हर सदस्य को अपनी सदस्यता का नवीनीकरण कराना पड़ता है. भाजपा के संविधान के मुताबिक हर पांच से छह साल में सदस्यता अभियान चलाया जाना चाहिए. 

उन्होंने बताया कि भाजपा ने इस महीने जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड को छोड़कर पूरे देश में 10 करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. अभियान दो से 10 सितंबर तक चलेगा. इसमें लोग मिस्ड कॉल, पार्टी की वेबसाइट और अन्य डिजिटल प्लेटफार्म एप के जरिये अपना नाम जोड़ सकते हैं. 2014 में 110 मिलियन लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी. इसके बाद 2019 में 70 मिलियन लोग पार्टी के सदस्य बने थे. 

ओडिशा में बनाए जाएंगे एक करोड़ सदस्य

पार्टी नेताओं ने कहा कि ओडिशा में भाजपा अभियान के दौरान 1 करोड़ सदस्यता का लक्ष्य रख रही है. पिछले दिनों हुई बैठक के बाद पार्टी अधिकारियों ने बताया कि राज्य भर में बूथ स्तर पर संगठन को कैसे मजबूत किया जाए, इस पर भी चर्चा हुई. पार्टी बैठक में राज्य सरकार की प्रमुख सुभद्रा योजना पर भी चर्चा हुई, जिसके तहत प्रत्येक महिला को पांच साल की अवधि में 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

मध्य प्रदेश में 1.5 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का लक्ष्य 1.5 करोड़ नए सदस्य बनाने का है. इस बार, अभियान की सफलता से न केवल संगठन को मजबूती मिलेगी, बल्कि इससे जिलों के नेताओं का कद भी तय होगा.  जो नेता ज्यादा लोगों को पार्टी से जोडऩे में सफल होंगे, उन्हें संगठन में बड़ा पद मिल सकता है. वहीं, निष्क्रिय नेताओं की सूची भी तैयार की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड : बीजेपी में शामिल होने पर चंपाई सोरेन बोले- मेरी किसी से मुलाकात नहीं हुई, मैं जेएमएम में ही रहूंगा

एमपी : सीनियर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान, देश में गृहयुद्ध छिडऩे की आशंका जताई

महाराष्ट्र में बीजेपी को हारने का डर, इसलिए चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं : संजय राउत

#Budget2024 नरेंद्र मोदी की कुर्सी बचानेवाला, लेकिन.... बीजेपी को कमजोर करनेवाला?

बीजेपी का राज्यसभा में घटा संख्या बल, क्या बिल पास कराने को करनी होगी दूसरी पार्टियों की चिरौरी