रेलवे: MP को फिर मिलने जा रही वंदे भारत की सौगात, भोपाल से लखनऊ के बीच अक्टूबर में दौड़ेगी नई ट्रेन

MP को फिर मिलने जा रही वंदे भारत की सौगात, भोपाल से लखनऊ नई ट्रेन

प्रेषित समय :18:46:40 PM / Sat, Aug 31st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

भोपाल. मध्यप्रदेश को रेलवे बड़ी सौगात देने जा रहा है. एमपी की राजधानी भोपाल को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस मिल गई है. जो यूपी की राजधानी लखनऊ के लिए चलेगी. यह ट्रेन अक्टूबर में दौड़ने लगेगी. नई ट्रेन के चालू होते ही भोपाल से वंदे भारत एक्सप्रेस की संख्या बढ़कर 4 हो जाएगी.

एमपी की राजधानी भोपाल से यूपी की राजधानी लखनऊ जाना-आना अब और आसान हो जाएगा. एमपी से यूपी आने जाने वाले रेल यात्रियों के लिए खुशख़बरी है. अक्टूबर से इस मार्ग पर देश की प्रीमियम ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर कर सकेंगे. अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही इसके शुरू होने की संभावना है. हालांकि इसका आधिकारिक शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है.

भोपाल लखनऊ वंदे भारत ट्रेन में कुल आठ कोच होंगे और यह चेयर कार होगी. भोपाल रेल मंडल से चलने वाली इस चौथी वंदे भारत ट्रेन में कुल 564 सीटें होंगी. अभी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन यानि आरकेएमपी से हजरत निजामुद्दीन, इंदौर से नागपुर और आरकेएमपी से रीवा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं.

वंदे भारत ट्रेनों का अब देशभर में जाल से बिछाया जा रहा है. किराया महंगा होने के बावजूद अपर क्लास में इन ट्रेनों को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. यही कारण है कि रेलवे नित नई वंदे भारत ट्रेन चला रहा है. भोपाल रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सौरभ कटारिया के अनुसार रेलवे बोर्ड, भोपाल मंडल में नई वंदे भारत ट्रेन चला रहा है. नई वंदे भारत आरकेएमपी से लखनऊ तक चलेगी जबकि चेयर कार होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वंदे भारत-गतिमान एक्सप्रेस की स्पीड होने जा रही कम? इस वजह से रेलवे ले रहा ये फैसला

वंदे भारत ट्रेन को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया बड़ा ऐलान, अगले दो माह में यह खास ट्रेन चलेंगी

वंदे भारत ट्रेनों में अब मिलेगी आधे लीटर वाली पानी की बोतल, रेलवे ने इसलिए लिया फैसला

जबलपुर से रायपुर व्हाया गोंदिया, दुर्ग वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का प्रस्ताव, 410 किमी की यात्रा 5.55 घंटा में होगी

वंदे भारत में पत्नी को बैठाने गया पति ट्रेन में ही हो गया बंद, मजबूरी में करनी पड़ी 130 किमी यात्रा