मौसम: अगले दो दिनों तक गुजरात से आंध्र प्रदेश तक मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट

मौसम: अगले दो दिनों तक गुजरात से आंध्र प्रदेश तक मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट

प्रेषित समय :08:30:18 AM / Thu, Sep 5th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. पूरा देश मौसम की मार झेल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड और राजस्थान में आठ सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है. वहीं, झारखंड, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, असम, अंडमान-निकोबार, मेघालय में अगले दो दिन भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा,  उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात और सिक्किम में अगले दो दिन भारी बारिश होने की आशंका है.

मानसून का असली रंग दिखना शुरू हो चुका है. लगभग पूरे देश में बारिश का दौर जारी है. दिल्ली में सितंबार की शुरुआत से ही हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. वहीं, एनसीआर रीजन में भी भारी बारिश का दौर जारी है. 

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर और इसके आसपास के इलाकों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया. IMD ने बताया है कि दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के ऊपर लो प्रेशर बना है, इसलिए यहां आसमान में ऊपर क्लाउड कन्वैक्शन बना हुआ है. इसकी वजह से दिल्ली में भारी बारिश और एनसीआर रीजन में बहुत भारी बारिश की जारी रहने की संभावना है. अगर आप घर से ऑफिस के लिए निकल रहे हों तो बिना ट्रैफिक का हाल जाने ना निकलें. ट्रैफिक का हाल जानने के लिए आप आईएमडी का ऐप, ट्रैफिक एडवाइजरी और गूगल मैप का सहारा ले सकते हैं. मौसम विभाग ने बताया कि भारी बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव ट्रैफिक जाम और लो विजिबिलिटी की संभावना रहेगी.

IMD ने बताया कि चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पश्चिमोत्तर भाग में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. आंध्र प्रदेश तेलंगाना में अगले 48 घंटों तक 11 से 15 सेंटीमीटर तक बारिश होने की संभावना है. वहीं, अगले 5 दिन तक उड़ीसा, छत्तीसगढ़ और झारखंड में मानसून पूरी तरह से एक्टिव रहेगा. इन क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना भी रहेगी. साथ ही दक्षिणी कर्नाटक, दक्षिण-पूर्वी कर्नाटक, कोंकण वाला क्षेत्र, उतरी और दक्षिणी गुजरात तथा तटीय गुजरात जो की कच्छ की खाड़ी से लगा हुआ है, वाले भागों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. वहीं, नॉर्थ ईस्ट इंडिया के सातों राज्य और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा आज बिहार में हल्की बारिश की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम: तबाही मचाने आ रहा है तूफान ASNA, गुजरात में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग का यूपी-उत्तराखंड समेत 11 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात में बाढ़ के हालात

Maharashtra: बाल-बाल बचे Dy CM फडणवीस और अजित पवार, खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर भटका रास्ता