J&K: बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, अनुच्छेद 370 हुआ अतीत, महिलाओं को 18 हजार रुपए देंगे

J&K: बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, अनुच्छेद 370 हुआ अतीत, महिलाओं को 18 हजार रुपए देंगे

प्रेषित समय :17:06:24 PM / Fri, Sep 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जम्मू. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी किया. शाह दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार दोपहर जम्मू पहुंचे. अमित शाह ने पार्टी का संकल्प पत्र जारी करने के बाद कहा कि आजादी के समय से ही हमारी पार्टी के लिए जम्मू-कश्मीर का ये भूभाग बहुत महत्वपूर्ण रहा है और आजादी के समय से ही हमने इस भूभाग को हमेशा भारत के साथ जोड़े रखने के लिए प्रयास किए.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी का संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि आर्टिकल 370 की वजह से यहां आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा था, लेकिन अब लोगों को रिजर्वेशन का फायदा मिला. वे गुज्जर, बकरवाल और पहाडिय़ों का आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे. ओबीसी को भी रिजर्वेशन का लाभ मिला और आगे भी मिलता रहेगा.

भाजपा के संकल्प पत्र में विवाहित महिलाओं को सालाना 18,000 रुपये और 5 लाख नई नौकरियां देने का वादा किया गया. पार्टी जेकेपीएससी/यूपीएससी अभ्यर्थियों को मुफ्त यात्रा भत्ता और कोचिंग सहायता प्रदान करेगी. बीजेपी जम्मू-कश्मीर के पर्यटन और उद्योगों के विकास के लिए समर्पित है, जिससे 7,000 एमएसएमई को लाभ मिलेगा.

जम्मू-कश्मीर में विकास के क्षेत्र में बहुत सारे काम हुए

शाह ने कहाकि धारा 370 और 35ए अब पास्ट बन चुका है, वो हमारे संविधान का हिस्सा नहीं है. इसका बात का पूरे भारत और जम्मू-कश्मीर की जनता को आनंद है. क्योंकि धारा 370 ही वो कड़ी थी जो कश्मीर के अंदर युवाओं को उनके हाथ में पत्थर और हथियार पकड़ाती थी. आज मोदी जी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में विकास के क्षेत्र में बहुत सारे काम हुए हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-