OMG: यह बिल्ली पीती है व्हिसकी, खाती है मीट, वजन हुआ 17 किलोग्राम, अब चल रहा इलाज

OMG: यह बिल्ली पीती है व्हिसकी, खाती है मीट, वजन हुआ 17 किलोग्राम, अब चल रहा इलाज

प्रेषित समय :18:18:03 PM / Wed, Sep 11th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पर्म (रूस). रूस के पर्म शहर में एक 17 किलो वजनी बिल्ली को उसके मोटापे के कारण मालिक ने बेसहारा छोड़ दिया. इस बिल्ली की स्थिति इतनी गंभीर हो गई थी कि वह ढंग से चल-फिर भी नहीं पा रही थी. अब, इस बिल्ली का इलाज एक विशेष रिहैबिलिटेशन सेंटर में चल रहा है, जहां उसे वजन कम करने के लिए स्पेशल डाइट दी जा रही है.

बिल्ली का नाम क्रोशिक है, और उसे मीट, व्हिस्की, ब्रेड और सूप खाने की आदत थी. मालिकों द्वारा छोड़ दिए जाने के बाद, क्रोशिक को रूस के पर्म शहर स्थित पशु अस्पताल में लाया गया, लेकिन अस्पताल उसके मोटापे का इलाज करने में असमर्थ था. इसके बाद, क्रोशिक को मैट्रोस्किन शेल्टर नामक रिहैबिलिटेशन सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया.

मैट्रोस्किन शेल्टर के अधिकारियों का कहना है कि सामान्य बिल्लियों की तुलना में क्रोशिक का वजन तीन गुना अधिक है. सोशल मीडिया पर क्रोशिक की तस्वीरें साझा करते हुए अधिकारियों ने बताया कि मालिकों द्वारा छोड़ दिए जाने के बाद बिल्ली काफी दुखी है, लेकिन वह अब अपनी डाइट को फॉलो कर रही है. पहले ब्रेड क्रैकर्स, सूप, व्हिस्की और मांस खाने वाली क्रोशिक अब हल्के भोजन पर है और उसे सुबह का नाश्ता देना बंद कर दिया गया है.

अधिकारियों ने यह भी कहा कि क्रोशिक का मामला अत्यंत दुर्लभ है. उन्हें उम्मीद है कि विशेष आहार और स्पेशल ट्रीटमेंट के साथ क्रोशिक का वजन धीरे-धीरे कम होगा. उनका लक्ष्य हर सप्ताह 70-150 ग्राम वजन कम करने का है ताकि क्रोशिक को सामान्य बिल्लियों की तरह चलने-फिरने में मदद मिल सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-