रूस का हेलिकॉप्टर क्रैश, 22 लोगों की मौत, सभी शव बरामद हुए, 2 दिन पहले लापता हुआ था

रूस का हेलिकॉप्टर क्रैश, 22 लोगों की मौत, सभी शव बरामद हुए

प्रेषित समय :18:22:51 PM / Mon, Sep 2nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मास्को. शनिवार को लापता हुआ रूस का एमआई-8टी हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. हेलीकॉप्टर में सवार तीन क्रू मेंबर समेत सभी 22 लोगों की मौत हो गई है. रविवार को क्रैश साइट से 17 लोगों के शव बरामद हुए थे. वहीं सोमवार अन्य 5 लोगों के शव भी मिल गए हैं. रूसी मीडिया के मुताबिक हेलिकॉप्टर कामचटका इलाके में क्रैश हुआ है. क्रैश के पीछे खराब मौसम को वजह बताया जा रहा है.

रूस का एमआई-8टी हेलिकॉप्टर उड़ान के दौरान लापता हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हेलिकॉप्टर ने कामचटका इलाके में वाचकाझेट्स ज्वालामुखी के पास एक साइट से 25 किमी दूर स्थित निकोलेवका के लिए उड़ान भरी थी. ये मॉस्को और सेंट पीटर्सबर्ग से पर्यटकों को लेकर जा रहा था. रविवार को ही घटनास्थल पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन और तलाशी अभियान शुरु कर दिया था.

हेलिकॉप्टर की तलाश में अन्य एयरक्राफ्ट भेजा था

भारतीय समय के मुताबिक हेलीकॉप्टर को शनिवार सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर बेस पर लौटना था, लेकिन लौटकर नहीं आया. क्रू मेंबर्स से संपर्क करने की कोशिश की गई, मगर इसका कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद हेलीकॉप्टर की खोज के लिए एक अन्य एयरक्राफ्ट को भेजा गया. हेलिकॉप्टर जिस इलाके में लापता हुआ था, वहां बूंदाबांदी हो रही थी. साथ ही कोहरा भी छाया हुआ था. इसके बाद बचावकर्मी हेलीकॉप्टर की तलाश में जुट गए थे.

मास्को से 6000 किमी दूर हादसा

कामचटका मॉस्को से 6,000 किमी पूर्व और अलास्का से करीब 2,000 किमी पश्चिम में स्थित है. ये इलाका अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है, इसलिए यहां काफी टूरिस्ट पहुंचते हैं. यहां लगभग 160 ज्वालामुखी हैं और उनमें से 29 अभी भी सक्रिय हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिकी सिगसौर असॉल्ट राइफल और रूसी AK-203 से लैस होंगे इंडियन आर्मी के जवान

यूक्रेन ने सारातोव में सबसे ऊंची बिल्डिंग को बनाया निशाना, रूस में 9/11 जैसा हमला

ISIS का रूस की सबसे सुरक्षित जेल में हमला

रूस में कुदरत का कहर: 7.0 मैग्नीट्यूड का भूकंप, फिर फट पड़ा ज्वालामुखी, अब सुनामी का खतरा

यूक्रेन का रूस पर सबसे बड़ा हमला, 1,150 वर्ग किलोमीटर भूमि और 82 बस्तियों पर किया कब्जा