सिंगापुर में आयोजित इंटरनेशनल यूथ लीडरशिप कोर्स में WCREU के मनीष मीणा और आकांक्षा चौहान भाग लेंगे

सिंगापुर में आयोजित इंटरनेशनल यूथ लीडरशिप कोर्स

प्रेषित समय :20:56:26 PM / Thu, Sep 12th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

कोटा. दिनांक 15 से 19 सितंबर तक सिंगापुर में इंटरनेशनल ट्रेड यूनियन कंफेड्रेशन -एशिया पेसिफिक (आईटीयूसी-एपी) , जापान इंटरनेशनल लेबर फाउंडेशन (जिलाफ) और ओटीसी द्वारा आयोजित होने वाले 17वें यूथ लीडरशीप कोर्स में डब्ल्यूसीआरईयू यूथ विंग के जोनल अध्यक्ष कॉम मनीष मीणा और यूथ विंग कोटा की कार्यकारी अध्यक्ष कॉम आकांक्षा चौहान, हिंद मज़दूर सभा और भारत का प्रतिनिधित्व करेगें.

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि  इंटरनेशनल ट्रेड यूनियन कन्फडरेशन/एशिया पेसिफिक तथा जापान इंटरनेशनल लेबर फाउंडेशन द्वारा प्रतिवर्ष विश्व के विभिन्न संगठनों में कार्यरत युवा कामगारो में नेतृत्व क्षमता विकसित करने एवं युवाओं के समक्ष वर्तमान में भविष्य की चुनौतियों पर मंथन करने के लिए इस कोर्स का आयोजन किया जाता है. जिससे एशिया पेसिफिक क्षेत्र के 25 से अधिक देशों के विभिन्न कर्मचारियों के संगठनों के युवा प्रतिनिधि भाग लेते है. जिसमें इस वर्ष हिन्द मजदूर सभा की ओर से डब्ल्यूसीआरईयू यूथ विंग के जोनल अध्यक्ष कॉम मनीष मीणा और यूथ विंग कोटा की कार्यकारी अध्यक्ष कॉम आकांक्षा चौहान, भारत का प्रतिनिधित्व करेंगें. दोनो ही पदाधिकारी हिन्द मजदूर सभा से संलग्न वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलॉईज यूनियन युथ विंग में भी सक्रिय रहकर संगठित एवं असंगठित क्षेत्र के युवा एवं महिला कामगारो के हितों को के लिए लगातार कार्यशील है. 

यूनियन के सहायक महामंत्री नरेश मालव ने बताया कि दोनो युवा साथी कल दिनांक 13 सितम्बर को गाडी संख्या 12401 नन्दादेवी एक्सप्रेस से अपनी यात्रा आरंभ कर दिल्ली से फ्लाइट से सिंगापुर जायेंग. दोनो पदाधिकारियों को यूनियन कार्यकर्ताओं द्वारा जोश के साथ विदा किया जायेगा.

नरेश मालव
सहायक महामंत्री

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-