Jabalpur: फर्जी वसीयत बनाने पर तहसीलदार गिरफ्तार, पटवारी-कंप्यूटर ऑपरेटर सहित 6 की तलाश जारी, दूसरे की जमीन बेची

Jabalpur: फर्जी वसीयत बनाने पर तहसीलदार गिरफ्तार

प्रेषित समय :17:25:12 PM / Fri, Sep 13th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. एमपी के जबलपुर की विजयनगर थाना पुलिस ने फर्जी वसीयत बनाकर दूसरे की जमीन हड़पने के मामले में तहसीलदार, पटवारी सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य की तलाश की जा रही है. जानकारी के मुताबिक विजयनगर थाना के ग्राम रैगंवा में स्थित एक हेक्टेयर जमीन है जिसे कि अधारताल तहसील में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर ने फर्जी वसीयत बनाकर जमीन को अपने पिता के नाम करवा ली. इस फर्जीवाड़े में तहसीलदार हरि सिंह धुर्वे, पटवारी जगेन्द्र पिपरे भी शामिल थे. जबलपुर निवासी शिवचरण पांडे की शिकायत पर विजयनगर थाना पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है.

जानकारी के मुताबिक शिवचरण पांडे के पिता महावीर पांडे के नाम पर रैगंवा में एक हेक्टेयर जमीन थी. महावीर पांडे की मौत के बाद शिव चरण के नाम दस्तावेज में दर्ज हुआ लेकिन अगस्त 2023 को अचानक शिवचरण का नाम खसरे से हटा दिया गया, शिवचरण ने अपनी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की.

तहसीलदार और पटवारी के साथ मिलकर रचा षड्यंत्र

अपर कलेक्टर के निर्देश पर जब एसडीएम ने जांच की तो पाया कि अधारताल तहसील कार्यालय पर 10 तक कंप्यूटर ऑपरेटर दीपा दुबे ने तहसीलदार हरि सिंह धुर्वे और पटवारी जागेंद्र पिपरे के साथ मिलकर यह पूरा जमीन का षड्यंत्र रचा था. दीपा दुबे ने एक फर्जी वसीयत तैयार की और फिर एक हेक्टेयर जमीन अपने पिता के नाम करवा ली.

पिता की मौत के बाद भाई और खुद के नाम करवाई जमीन

दीपा दुबे के पिता श्याम नारायण जबलपुर कलेक्ट्रेट कार्यालय में ड्राइवर के पद पर पदस्थ रहे. जून 2024 में श्याम नारायण की मौत के बाद दीपा दुबे ने एक हेक्टेयर जमीन को अपने भाई रवि शंकर अजय और खुद के नाम दर्ज करवा लिया.

करोड़ों में किया सौदा किया

दीपा ने इसके बाद उस जमीन का एक सौदा किया और कर मेता निवासी हर्ष पटेल विजयनगर एकता निवासी अमिता पाठक को यह जमीन करोड़ों में बेच दी. शिवचरण पांडे की शिकायत पर यह पूरी जांच की गई जिसमें तहसीलदार पटवारी और कंप्यूटर ऑपरेटर सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. विजयनगर थाना पुलिस ने तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य की तलाश की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-