Railway Recruitment 2024: रेलवे भर्ती के नोटिफिकेशन में हुए 5 बदलाव

Railway Recruitment 2024: रेलवे भर्ती के नोटिफिकेशन में हुए 5 बदलाव

प्रेषित समय :10:55:00 AM / Sat, Sep 21st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

भारतीय रेलवे ने हाल ही में 8 हजार से भी अधिक पदों पर भर्तियां निकाली थीं, जिसमें स्टेशन मास्टर से लेकर गुड्स ट्रेन मैनेजर और क्लर्क आदि शामिल हैं. अब रेलवे ने इन भर्तियों के नोटिफिकेशन में कई बदलाव किए हैं, जिनके बारे में जानना उम्मीदवारों के लिए बहुत जरूरी है. दरअसल, नोटिफिकेशन में रेलवे की तरफ से कुछ गलतियां हो गई थीं, जिसे अब सुधार लिया गया है. इसमें अभ्यर्थियों के फोटो और साइन के साइज से जुड़े बदलाव, फॉर्मेट और वेबसाइट में भी बदलाव शामिल हैं.

रेलवे ने एनटीपीसी ग्रेजुएट लेवल भर्ती को लेकर जो मूल नोटिफिकेशन जारी किया था, उसमें पेज नंबर 3 पर फॉर्म में करेक्शन करने की लास्ट डेट 13 अक्टूबर 2024 बताई गई थी, जिसे अब 25 अक्टूबर 2024 कर दिया गया है. वहीं, मूल नोटिफिकेशन में उम्मीदवारों से जेपीईजी फॉर्मेट में 20 से 50 केबी के बीच उनकी स्कैन की हुई फोटो अपलोड करने को कहा गया था, जबकि साइन की फोटो जेपीईजी फॉर्मेट में 10 से 40 केबी के बीच अपलोड करने को कहा गया था, लेकिन अब इसमें बदलाव करके फोटो का साइज 30 से 70 केबी के बीच कर दिया गया है और और साइन का साइज भी यही रखा गया है.

PDF फॉर्मेट में अपलोड करें सर्टिफिकेट
इसके अलावा आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को पहले जेपीईजी फॉर्मेट में सर्टिफिकेट अपलोड करने को कहा गया था, लेकिन अब कहा गया है कि सर्टिफिकेट पीडीएफ फॉर्मेट में अपलोड करना है, जिसका साइज 500 केबी तक भी हो सकता है. इतना ही नहीं, नोटिफिकेशन में एक जगह गलती से स्टेशन मास्टर पद का लेवल 0 छप गया था, जिसे अब सुधारकर लेवल 6 कर दिया गया है. वहीं, वेबसाइट्स के एड्रेस में भी संशोधन किया गया है. नोटिफिकेशन में पहले www.rrbsiliguri.org लिखा था, जिसे अब सुधारकर www.rrbsiliguri.gov.in कर दिया गया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-