JABALPUR: थाना में वृद्ध की मौत के मामले में थानाप्रभारी लाइन अटैच, परिजनों ने लगाए थे धमकी देने के आरोप

JABALPUR: थाना में वृद्ध की मौत के मामले में थानाप्रभारी लाइन अटैच, परिजनों ने लगाए थे धमकी देने के आरोप

प्रेषित समय :19:58:35 PM / Sat, Sep 21st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित बरेला थाना में वृद्ध की मौत के मामले में थानाप्रभारी प्रमोद साहू को लाइन अटैच कर दिया गया है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस की धमकी से वृद्ध को अटैक आया था. वहीं घटना को लेकर देर रात परिजनों सहित क्षेत्रीय लोगों ने जबलपुर-मंडला रोड पर जाम कर टायर जलाकर प्रदर्शन किया था. खबर मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए थे, जिनके आश्वासन देने के बाद लोग शांत हुए.

बताया गया है कि ग्राम देवरी बरेला निवासी बेड़ीलाल पटेल उम्र 58 वर्ष के बेटे अंकित व दूसरे पक्ष के अभिषेक के साथ गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस वाले दिन मारपीट हो गई थी. इस माले में बेड़ीलाल व  अंकित ने अभिषेक पटेल, नवीन पटेल, अम्मू पटेल, छोटू पटेल के खिलाफ थाने में एफआईआर कराई थी. इसके बाद बरेला थाना पुलिस के बुलावे पर बेड़ीलाल अपने दोनों बेटे अंकित व शुभम के साथ पहुंच गए. जहां पर पुलिस अधिकारी ने समझौते के लिए दबाव बनाया. यहां तक कि बेड़ीलाल को धमकी दी, जिससे वृद्ध को अटैक आया है. परिजनों ने तो यह भी आरोप लगाए है कि अटैक आने के बाद  पुलिस कर्मियों ने बरेला अस्पताल इसके बाद निजी अस्पताल पहुंचाया. फिर किसी को सूचना दिए भाग गए. हालांकि इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मजिस्ट्रियल जांच की जा रही है. वहीं प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि परिजनों के कथन लिए जा रहे है जो भी तथ्य सामने आएगे उस आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी. वहीं इस घटना को लेकर गुस्साए लोगों ने जबलपुर-मंडला रोड पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया. खबर मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए थे. जिन्होने जांच कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया तब प्रदर्शन समाप्त किया गया. वहीं दूसरी ओर परिजनों द्वारा लगाए गए आरोप के बाद एसपी आदित्यप्रताप सिंह ने बरेला थानाप्रभारी प्रमोद साहू को लाइन अटैच कर जांच एएसपी प्रदीप शेंडे को सौंपी है.

थाना के सीसीटीवी फुटेज जारी किए गए-

इस मामले के तूल पकडऩे के बाद पुलिस ने बरेला थाना के सीसीटीवी फुटेज जारी किए है. जिसमें देखा जा रहा है कि वृद्ध अचानक जमीन पर गिरे है. पुलिस ने परिजनों के आरोप को बेबुनियाद बताया है. वहीं परिजनों का कहना है कि एक  मिनट 19 सेकंड के फुटेज को कट करने के बाद एडिट किया गया है. सीसीटीवी फुटेज में बीच के वीडियो को कट कर अलग किया गया है. वीडियो 6.36 मिनट के बाद सीधे 6.38 मिनट पर पहुंच गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-