पल-पल इंडिया में संजय राउत को लेकर पहले ही आशंका व्यक्त की गई थी, लेकिन.... साल बदलेगा, तो समय भी बदल जाएगा?

पल-पल इंडिया में संजय राउत को लेकर पहले ही आशंका व्यक्त की गई थी, लेकिन.... साल बदलेगा, तो समय भी बदल जाएगा?

प्रेषित समय :21:20:47 PM / Thu, Sep 26th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

प्रदीप द्विवेदी (एस्ट्रो पॉलिटिकल एनालिसिस)
भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा सोमैया द्वारा दायर मानहानि के मामले में मुंबई की एक अदालत ने गुरुवार, 26 सितंबर 2024 को शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत को 15 दिन के साधारण कारावास की सजा सुनाई. 
खबर है कि.... मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (सिवड़ी अदालत) ने राज्यसभा सदस्य राउत को भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि के लिए दंड) के तहत दोषी ठहराया और उन पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया.
हालांकि.... राउत के वकील द्वारा दायर एक आवेदन पर अदालत ने सजा को 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है.
पल-पल इंडिया (14 नवंबर 2022) को- संजय राउत.... 2020 से बुलंद हैं सितारे! कैसे हैं अगले 5 साल? में यह आशंका व्यक्त की थी.... अलबत्ता 2023-24 में सतर्क रहना होगा, विरोधियों को प्रशासनिक सहयोग मिलने की वजह से सियासी तनाव संभव है, किन्तु धैर्य सबसे बड़ा राजनीतिक हथियार बनेगा, 2023 और 2024 करीब 50 प्रतिशत कामयाबी प्रदान करेंगे.
इसमें कहा था.... शिवसेना (यूबीटी) की सियासी ढाल और तलवार बनें संजय राउत को उलझाने की कोशिशें लगातार जारी हैं, अलबत्ता उनकी प्रचलित कुंडली के सितारों पर भरोसा करें तो 2020 से बुध की महादशा शुरू हुई है, जिसके नतीजे में उनके सितारे बुलंद हैं, लिहाजा 2037 तक उन्हें मात देना आसान नहीं है?
बुध की महादशा उन्हें बेहतर नतीजे देगी, इस दौरान वे कर्मयोगी बने रहेंगे, राष्ट्रीय स्तर की लोकप्रियता मिलेगी, तो सत्ता के करीब रहेंगे, जीवन में शुभ-प्रसंगों का आयोजन होगा.
अलबत्ता 2023-24 में सतर्क रहना होगा, खासकर घर-परिवार में सेहत के मोर्चे पर ध्यान देना होगा, विरोधियों को प्रशासनिक सहयोग मिलने की वजह से सियासी तनाव संभव है, किन्तु धैर्य सबसे बड़ा राजनीतिक हथियार बनेगा, 2023 और 2024 करीब 50 प्रतिशत कामयाबी प्रदान करेंगे.
वर्ष 2025 आर्थिक मामलों में लाभप्रद रहेगा, मान सम्मान की प्राप्ति होगी, प्रशासनिक सहयोग प्राप्त होगा और पराक्रम बढ़ेगा, 75 प्रतिशत से ज्यादा कामयाबी मिलेगी, हालांकि 2026 में एक बार फिर आर्थिक मामलों को लेकर सतर्क रहना होगा, परन्तु 2027 में कामयाबी का परचम लहराएगा, भौतिक सुख के साथ-साथ उच्च पदों से सहयोग मिलेगा, पद-पदोन्नति के अवसर आएंगे, तो अनेक इच्छाओं की पूर्ति होगी.
संजय राउत.... महाराष्ट्र में शिवसेना से जुड़े प्रमुख सियासी सितारे हैं, इस वक्त राज्यसभा के सांसद हैं, इनका जन्म 15 नवंबर 1961 में महाराष्ट्र के अलीबाग में हुआ था, संजय राउत शिवसेना के मराठी अखबार सामना के एक्जीक्यूटिव एडीटर की जिम्मेदारी संभालते रहे हैं, वे पहले भी राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं, जब 2004 में वे राज्यसभा के लिए चुने गए थे.
संजय राउत ने मुंबई यूनिवर्सिटी से बीकॉम किया है, वर्ष 1993 में उनकी शादी सविता राजाराम राउत से हुई थी, उनकी दो बेटियां हैं.
संजय राउत धारदार बयान और लेखन के कारण कई बार विवादों में भी घिर चुके हैं, लेकिन.... उन्हें जो कहना होता है, बेखौफ कह देते हैं!
https://www.palpalindia.com/2022/11/14/Maharashtra-Shiv-Sena-leader-Sanjay-Raut-weekly-column-start-ED-money-laundering-case-political-atmosphere-polluted-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-