रेडमी ने अपने नए ईयरबड्स Redmi बड्स 6 को किया लॉन्च

 रेडमी ने अपने नए ईयरबड्स Redmi बड्स 6 को किया लॉन्च

प्रेषित समय :12:02:11 PM / Sat, Sep 28th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

शाओमी के रेडमी ने अपने नए ईयरबड्स Redmi बड्स 6 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी के लेटेस्ट TWS इयरफोन में 12.4mm के डायनेमिक ड्राइवर्स के साथ 49dB तक का एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन का सपोर्ट मिलता है. रेडमी बड्स 6 को फिलहाल चीन में पेश किया गया है, और इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें सिलिकॉन ईयर टिप्स के साथ एक खास इन-ईयर डिज़ाइन मिलता है.

इनमें हवा के शोर को कम करने की सुविधा के साथ एआई-सपोर्टेड डुअल-माइक्रोफोन सिस्टम मिलता है. ये इयरफोन 49dB ANC के सपोर्ट के साथ आता है और इसमें तीन ट्रांसपेरेन्सी मोड दिए जाते हैं. साथ ही इसमें 5.5mm का माइक्रो-पीजोइलेक्ट्रिक सिरेमिक सेटअप के साथ 12.4mm टाइटेनियम डायाफ्राम हैं. दावा किया गया है कि रेडमी बड्स 6 केस के साथ कुल 42 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है. इसके अलावा ये भी बताया गया है कि ये इयरफोन एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ आता है. रेडमी का दावा है कि 10 मिनट का चार्ज चार घंटे तक का प्लेबैक टाइम दे सकता है.

इयरफोन को धूल और पानी से बचाने के लिए IP54 की रेटिंग मिलती है. इस बीच, चार्जिंग केस में एक क्रेविस लाइटिंग सुविधा भी मिलती है जो यूज़र्स को बैटरी लेवल के बारे में बताती है. ये नए TWS इयरफोन, कंपनी के ईयरबड्स ऐप के साथ कंपैटिबल हैं. ये ईयरबड्स ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी के साथ-साथ एसबीसी और एएसी ऑडियो कोडेक्स को सपोर्ट करते हैं. ये डुअल डिवाइस कनेक्टिविटी का भी सपोर्ट करते हैं. हर ईयरफोन का वजन 5.0 ग्राम है, जबकि केस सहित कुल वजन 43.2 ग्राम है.

जैसा कि शुरुआत में ही बताया गया है कि फिलहाल इसे चीन में ही पेश किया गया है. चीन में Redmi बड्स 6 की कीमत CNY 199 (लगभग 2,400 रुपये) है. ग्राहकों के लिए इस इयरफोन को तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक, सियान और व्हाइट में पेश किया गया है. अब देखना ये है कि कंपनी इसे भारतीय ग्राहकों के लिए कब पेश करती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-