वाराणसी के मंदिरों से साईं प्रतिमा को हटवाने वाले अजय शर्मा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वाराणसी के मंदिरों से साईं प्रतिमा को हटवाने वाले अजय शर्मा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :10:36:47 AM / Thu, Oct 3rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

वाराणसी. धर्मनगरी वाराणसी के मंदिरों से साईं प्रतिमा को हटवाने वाले सनातन रक्षक दल के अध्यक्ष अजय शर्मा को पुलिस ने बुधवार देर रात हिरासत में ले लिया. जानकारी के मुताबिक अजय शर्मा एक बार फिर मंदिरों से साईं प्रतिमा को हटवाने के लिए निकले थे, तभी पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. अजय शर्मा को पुलिस ने शांति भंग की आशंका में पकड़ा है.

रविवार की रात अजय शर्मा के नेतृत्व में बड़ा गणेश मंदिर समेत 10 जगहों से साईं बाबा की प्रतिमा को हटवाया गया था. साथ ही ने मंदिरों से भी प्रतिमा को जल्द हटाने का ऐलान किया गया था. अजय शर्मा का कहना था कि साईं बाबा की प्रतिमा मंदिरों में नहीं स्थापित हो सकती। यह परंपरा आस्थावान सनातनियों की आस्था को ठेस पहुंचाने के लिए की गई थी. उनका कहना था कि वेद, पुराण और शास्त्रों में भी इसका जिक्र नहीं है. मंदिरों में किसी मृत व्यक्ति की मूर्ति स्थापित नहीं की जा सकती। काशी देवों के देव महादेव भोले नाथ की नगरी है. यहां सिर्फ बाबा विश्वनाथ की आराधना हो सकती है.

उधर साईं भक्तों ने भी मंदिर में विराजे बाबा को बचाने के लिए आगे आ गए हैं. बाकायदा बैठक के बाद साईं भक्तों ने श्री साईं सेवक दल बनारस का गठन किया है. यह संगठन मंदिर में स्थापित साईं को हटाने के खिलाफ अब कानूनी ऐक्शन लेगी. बकायदा इसके लिए संगठन के लोग वाराणसी पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर इसकी लिखित शिकायत करेंगे.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-