सुप्रीम कोर्ट- हम अदालत को सियासी अखाड़े के रूप में इस्तेमाल नहीं होने देंगे!

सुप्रीम कोर्ट- हम अदालत को सियासी अखाड़े के रूप में इस्तेमाल नहीं होने देंगे!

प्रेषित समय :21:00:11 PM / Fri, Oct 4th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

अभिमनोज
हर मामले को राजनीतिक नजरिए से देखने के राजनेताओं के सियासी तौर-तरीकों पर सख्त टिप्पणी करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि- हम अदालत को सियासी अखाड़े के रूप में इस्तेमाल नहीं होने देंगे!
खबर है कि.... सुप्रीम कोर्ट ने तिरुपति लड्डू बनाने में पशुचर्बी के इस्तेमाल के आरोपों की जांच के लिए शुक्रवार, 4 अक्टूबर 2024 को एक स्वतंत्र विशेष जांच दल का गठन किया और कहा कि- यह करोड़ों लोगों की आस्था का सवाल है.
अदालत ने इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए पांच सदस्यीय एसआईटी गठित करने का आदेश दिया, जिसमें सीबीआई, पुलिस और भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण के अधिकारी शामिल होंगे.
खबरों की मानें तो.... तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डू बनाने में पशुचर्बी के कथित इस्तेमाल के प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच के अनुरोध वाली याचिका सहित अन्य याचिकाओं पर विचार के दौरान सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला सामने आया, इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि- हम अदालत को सियासी अखाड़े के रूप में इस्तेमाल नहीं होने देंगे.
याद रहे.... कुछ समय पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि- आंध्र प्रदेश में पिछली जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार के समय में तिरुपति में लड्डू तैयार करने में पशुचर्बी का उपयोग किया गया था, जिससे बाद राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था.
उल्लेखनीय है कि.... सर्वोच्च अदालत ने इससे पहले सुनवाई के दौरान आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू के सार्वजनिक बयान पर सवालिया निशान लगाते हुए यह भी कहा था कि- लैब रिपोर्ट बिल्कुल स्पष्ट नहीं है, इस बात का क्या सबूत है कि तिरुपति मंदिर में लड्डू बनाने में खराब घी का इस्तेमाल किया गया था!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-