बिहार में गजब हुआ : प्रेमिका से रात में मिलने पहुंचा प्रेमी, परिजनों ने पहले की पिटाई, फिर सुबह बना लिया दामाद

बिहार में गजब हुआ : प्रेमिका से रात में मिलने पहुंचा प्रेमी, परिजनों ने पहले की पिटाई, फिर सुबह बना लिया दामाद

प्रेषित समय :17:48:06 PM / Sun, Oct 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

औरंगाबाद. बिहार में पकड़ौआ विवाह एक प्रचलित शादी है. इस तरह के विवाह में लड़की के परिवार और गांव के लोग लड़के को पकड़ कर जबरदस्ती शादी करवा देते हैं. एक ऐसी घटना बिहार के औरंगाबाद में कल यानी शनिवार 05 अक्टूबर को हुई. एक प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया. इसकी भनक गांव वालों को लगी तो ग्रामीणों ने दोनों की जबरन शादी करवा दी. इस पकड़ौआ शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

प्रेमी जोड़े की पहचान बारुण थाना क्षेत्र के डिंगरा गांव निवासी संदीप कुमार और फेसर थाना क्षेत्र के परसी बिगहा निवासी अमृता कुमारी के रूप में हुई. ग्रामीणों ने बताया कि दोनों के बीच पिछले 4 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. प्रेमिका से मिलने उसका प्रेमी अक्सर लड़की के घर आता था. गांव के बाहर खेत में दोनों प्रेमी-प्रेमिका आपस में मिला करते थे. प्रेमी ने नवरात्र की रात सोचा कि प्रेमिका के घर सभी बिजी होंगे. ऐसे में उसके घर आया लेकिन प्रेमिका के परिजनों को इसकी जानकारी लग गई. परिजनों ने पहले लड़के के साथ मारपीट की फिर गांव वालों के सामने दोनों की शादी करवाकर अपना दामाद बना लिया.

ढोल-बाजे के साथ विदा हुई लड़की

ग्रामीणों को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली इस पकड़ौआ विवाह को देखने वालों की भीड़ लग गई. ग्रामीणों ने शनिवार को पंडित बुलाकर पास के ही मंदिर में दोनों की शादी करवा दी. प्रेमी से जब शादी को लेकर पूछताछ हुआ तो प्रेमी ने कहा कि उसकी मर्जी से शादी हुई हैं और दोनों एक दूसरे के साथ काफी खुश भी हैं. शादी के बाद पति अपनी पत्नी को लेकर गांव बारुण (टेंगरा) लेकर चला गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-