टोंड शार्प Jawline के लिए फॉलो करें ये हैक्स

टोंड शार्प Jawline के लिए फॉलो करें ये हैक्स

प्रेषित समय :10:27:03 AM / Sun, Oct 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

शार्प और आकर्षक जॉलाइन पाने की इच्छा कई लोगों में होती है लेकिन यह केवल किस्मत पर निर्भर नहीं करती. इसके लिए मेहनत और सही उपायों की जरूरत होती है. नियमित व्यायाम, बैलेंस्ड डाइट, हेल्दी लाइफस्टाइल जॉलाइन को टोन करने में मदद करती है. इसके अलावा भी कई ऐसी चीजें हैं जो परफेक्ट जॉलाइन के लिए फॉलो करना जरूरी होता है.  क्या आप भी परफेक्ट जॉलाइन पाना चाहते हैं. अगर हां,  तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें. यहां कुछ आसान टिप्स बताए गए हैं जिसकी मदद से आप जॉलाइन को बेहतर बना सकते हैं और डबल चिन से छुटकारा पा सकते हैं. 

जबड़े का व्यायाम- जॉलाइन को टोन करने के लिए नियमित व्यायाम जरूरी है. अपने जबड़े को बार-बार खोलने और बंद करने का अभ्यास करें. यह आपके चेहरे की चर्बी कम करने और मांसपेशियों को मजबूत बनाने में मदद करेगा.

कंटूरिंग तकनीक- कंटूरिंग आपके चेहरे को तुरंत शेप देने का एक आसान तरीका है. इसे सही तरीके से करने के लिए चेहरे के किनारों पर ब्रोंजर या कंटूरिंग पाउडर लगाएं और अच्छी तरह ब्लेंड करें. ऐसे भी आप जॉलाइन पा सकते हैं. 

फिश फेस बनाएं- फिश फेस बनाने से भी जॉलाइन टोन होती है. इस पोज को 5-8 सेकंड तक बनाए रखें और दोहराएं. इसके अलावा चेहरे की मसाज भी फायदेमंद हो सकती है. इससे ब्लड फ्लो अच्छा होता है. ऐसे में सुबह और रात को एसेंशियल ऑयल या हल्के मॉइश्चराइजर से मसाज करें. 

ए, ई, आई, ओ, यू कहें- इन स्वरों का जोर से उच्चारण करने से आपकी गर्दन की मांसपेशियां सक्रिय होती हैं और जॉलाइन को टोन करने में मदद मिलती है. इसके साथ  च्युइंग गम चबाने से भी परफेक्ट जॉलाइन पा सकते हैं. 

चिन लिफ्ट्स- चिन लिफ्ट्स करने से आपकी ठुड्डी और जॉलाइन टोन होती है. छत की ओर देखने के साथ पाउट करें और 30 सेकंड तक इस स्थिति में रहें. जबड़े को 10 सेकंड के लिए भींचना भी जॉलाइन के लिए फायदेमंद है. इसे 10-15 बार दोहराएं और अपने चेहरे की रंगत में निखार लाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-